विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive: CM साय ने खोले पत्ते, बताया- मोदी कैबिनेट में इन्हें मिल सकती है जगह,आज की बैठक में फैसला 

Loksabha Election 2024 Results: छत्तीसगढ़ की 10 लोकसभा सीटों के बाद लगभग तय माना जा रहा है कि यहां से एक सांसद को मोदी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. सीएम विष्णु देव साय ने दिल्ली रवानगी के पहले इसकी जानकारी दी है. जानिए क्या कहा सीएम विष्णु देव साय ने ? 

Read Time: 3 mins
Exclusive: CM साय ने खोले पत्ते, बताया- मोदी कैबिनेट में इन्हें मिल सकती है जगह,आज की बैठक में फैसला 

Loksabha Eelction Result Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ ने अपना बेहतर प्रदर्शन दिया है. यहां की 11 में से 10 सीटें बीजेपी की खाते में गई हैं. बीजेपी के बेहतर प्रदर्शन के बाद यह माना जा रहा है कि यहां से चुने हुए सांसदों में से किसी एक को मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) में जगह मिल सकती है. गुरुवार को दिल्ली में होने वाली एक अहम बैठक के लिए सीएम विष्णु देव साय, डिप्टी सीएम विजय शर्मा,अरुण साव, प्रदेश अध्यक्ष किरण देव और नव निर्वाचित सांसद भी दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. दिल्ली रवानगी के पहले सीएम ने बताया कि छत्तीसगढ़ के सांसद को NDA की नई सरकार में मंत्री का पद मिलेगा. उन्होंने कहा कि इस पर फैसला करना प्रधानमंत्री के विवेक पर निर्भर है. 

Cm ने साय दिल्ली रवाना होने से पहले ये कहा 

दरअसल साय दिल्ली रवाना होने से पहले रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (Swami Vivekanand Airport Raipur) पर मीडिया से बातचीत की.   उनसे जब सवाल किया गया कि क्या छत्तीसगढ़ को मंत्री पद मिलेगा?  जिस पर साय ने कहा कि मौका तो मिलेगा ही. ऐसा नहीं है कि नहीं मिलेगा. लेकिन यह तो प्रधानमंत्री का एकाधिकार है. बनाएंगे तो जरूर. सीएम ने कहा कि सभी नवनिर्वाचित सांसदों, भाजपा शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों, उप मुख्यमंत्रियों, प्रदेश अध्यक्षों की बैठक है. इसमें सभी लोग जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ से भी हम और हमारे दोनों उपमुख्यमंत्री, हमारे प्रदेश अध्यक्ष और नवनिर्वाचित सांसद जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हाल ही में इस लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में 11 लोकसभा सीट (Loksabha Seat)में से 10 पर जीत हासिल की है. जबकि कांग्रेस राज्य में एक सीट बचाने में सफल रही है.

ये भी पढ़ें Loksabha Election Results : एमपी- छत्तीसगढ़ के इन नेताओं का केंद्र में बढ़ेगा वजन ! मंत्री की रेस में ये हैं सबसे आगे

ये नेता रह चुके हैं केंद्र में 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पिछले कार्यकाल में सरगुजा सीट से तत्कालीन सांसद रेणुका सिंह को केंद्रीय जनजातीय मामलों की राज्य मंत्री नियुक्त किया गया था. सिंह पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए चुनी गई थीं. साय ने प्रधानमंत्री मोदी के पहले कार्यकाल (2014-19) में केंद्रीय इस्पात और खान राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया था. भाजपा के प्रभावशाली नेता बृजमोहन अग्रवाल और दूसरी बार सांसद चुने गए विजय बघेल और संतोष पांडेय को केंद्र की नई सरकार में मंत्री पद मिलने की संभावना जताई जा रही है. साय सरकार में मंत्री अग्रवाल रायपुर लोकसभा सीट से पांच लाख से अधिक मतों के भारी अंतर से चुने गए हैं. बघेल दुर्ग  और पांडेय राजनांदगांव से दूसरी बार चुने गए हैं. पांडेय ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हराया है. 

ये भई पढ़ें MP-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के हार की कहीं ये वजहें तो नहीं ? इन मामलों ने पहुंचाई है गहरी चोट, मंथन करेगी पार्टी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शर्मसार हुआ मुख्यमंत्री का गृहक्षेत्र ! नाबालिग बच्ची को किडनैप कर 6 लोगों ने किया गैंगरेप, पुलिस ने लिया ये बड़ा एक्शन  
Exclusive: CM साय ने खोले पत्ते, बताया- मोदी कैबिनेट में इन्हें मिल सकती है जगह,आज की बैठक में फैसला 
Coal Scam Case Economic offences wing raids mineral department Korba
Next Article
Coal Scam Case: कोरबा के खनिज दफ्तर में EOW की दबिश, कोयला घोटाले से जुड़े मामले की चल रही जांच
Close
;