विज्ञापन
Story ProgressBack

BSP 1st List: छत्तीसगढ़ की इन सीटों पर बसपा ने उतारे उम्मीदवार, BJP-कांग्रेस का बिगाड़ेगी समीकरण?

BSP Candidates in Chhattisgarh: बसपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ की दो सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने जिन दो सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं उनमें बस्तर और जांजगीर-चांपा सीट शामिल है.

Read Time: 2 min
BSP 1st List: छत्तीसगढ़ की इन सीटों पर बसपा ने उतारे उम्मीदवार, BJP-कांग्रेस का बिगाड़ेगी समीकरण?
फाइल फोटो

BSP 1st list of Lok Sabha Candidates for Chhattisgarh: मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की 11 लोकसभा सीटों में से दो के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची (BSP Candidates 1st List) जारी कर दी है. पार्टी के पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी. बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पोयाम ने बताया कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayavati) के निर्देश पर, आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav) के लिए छत्तीसगढ़ की जांजगीर-चांपा (Janjgir-Champa Lok Sabha Constituency) और बस्तर लोकसभा सीटों (Bastar Lok Sabha Constituency) के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. बता दें छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और सात मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा.

बसपा ने इन्हें दिया मौका

सूची के अनुसार पार्टी की जांजगीर-चांपा जिला इकाई के अध्यक्ष डॉक्टर रोहित कुमार डहरिया को जांजगीर-चांपा (एससी) लोकसभा सीट से तथा पूर्व सरपंच आयतु राम मंडावी को बस्तर (एसटी) सीट से मैदान में उतारा गया है. पोयाम ने बताया कि मंडावी को 2009 और 2019 के लोकसभा चुनाव में बस्तर सीट से मैदान में उतारा गया था. लेकिन वह असफल रहे थे.

बता दें कि बसपा ने पिछला विधानसभा चुनाव राज्य में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) के साथ गठबंधन में लड़ा था और उसके सभी उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा था. बसपा के दो विधायक केशव प्रसाद चंद्रा और इंदु बंजारे भी पिछला विधानसभा चुनाव हार गए थे. पिछले विधानसभा चुनाव में जीजीपी को एक सीट पर जीत मिली थी.

Lok Sabha Election : 9 लाख वोट से BJP जीतेगी खजुराहो लोकसभा सीट, जानिए किसने किया यह दावा?
 

यह भी पढ़ें - सीधी लोकसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला ! क्या BJP को मात देकर कांग्रेस कर पाएगी वापसी? 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close