विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की स्क्रीनिंग समिति की बैठक, छत्तीसगढ़ के 11 उम्मीदवारों के नामों पर हुई चर्चा

Congress Screening Committee Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रविवार को दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के बड़े नेता शामिल हुए. वहीं इस मौके पर 11 उम्मीदवारों के टिकट के साथ अन्य चीजों को लेकर चर्चा हुई.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की स्क्रीनिंग समिति की बैठक, छत्तीसगढ़ के 11 उम्मीदवारों के नामों पर हुई चर्चा
लोकसभा उम्मीदवारों का चयन करने के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग समिति की हुई बैठक

Chhattisgarh News: रविवार, 4 फरवरी को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के उम्मीदवारों की सूची तय करने के लिए कांग्रेस (Congress) की बड़ी बैठक का आयजोन किया गया. ये बैठक दिल्ली में हुई. स्क्रीनिंग कमेटी (Screening Committee) की इस बैठक में कांग्रेस के आला नेता शामिल हुए और आगामी चुनाव में टिकट वितरण के साथ ही पार्टी की रणनीति को लेकर चर्चा की. इसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) और राज्य इकाई प्रमुख दीपक बैज (Deepak Baij) शामिल हुए.

11 उम्मीदवारों के नामों पर की गई चर्चा

इस बैठक के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि उम्मीदवारों के चयन के लिए जीतने की क्षमता मुख्य मानदंड है. उन्होंने कहा कि सभी 11 लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई है और कहा गया कि जीतने की क्षमता चयन का मुख्य मानदंड होगा.

कांग्रेस महासचिव ने कहा, 'सभी 11 सीट पर जनभावना कांग्रेस के पक्ष में है. हमने उन सभी उम्मीदवारों की सूची बना ली है जो जीतने के योग्य हैं और उस पर चर्चा कर रहे हैं.'

ये भी पढ़े: जिस सांप ने बेटी को काटा उसी को डिब्बे में लेकर पहुंच गया अस्पताल, देखकर लोगों की थमी सांसें...

CEC की बैठक में लोकसभा उम्मीदवारों के नामों पर लगेगी मुहर

दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक से रायपुर (Raipur) लौटे पूर्व सीएम भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरणदास महंत ने कहा कि 11 लोकसभा के सभी दावेदारों के नाम पर हुई चर्चा. स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक हुई. स्क्रीनिंग कमेटी में चर्चा पूरी हो गई है. CEC की बैठक में लोकसभा उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगेगी.

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को दो सीट पर जीत मिली थी.

ये भी पढ़े: NDTV की खबर का असर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के 3 महीने से लंबित मानदेय भुगतान का रास्ता खुला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close