विज्ञापन
Story ProgressBack

Latest News:आपने कभी नहीं देखा होगा ऐसा मेयर! जो अपने पुराने पेशे को लेकर है बेहद संजीदा..अब भी करते हैं ये काम

Chhattisgarh News:साल 2013 में कांग्रेस ज्वाइन करते हुए उन्होंने शासकीय सेवा से इस्तीफा दे दिया था और महापौर का चुनाव कांग्रेस के टिकट से लड़ा था. जिसके बाद वो लगातार दो विजेता बने लेकिन इन सब के बीच डॉक्टर अजय तिर्की बतौर चिकित्सक के रूप में आज भी कहीं भी मरीजों को देखते हैं और दवा कि पर्ची लिखने से पीछे नहीं हटते हैं.

Read Time: 3 min
Latest News:आपने कभी नहीं देखा होगा ऐसा मेयर! जो अपने पुराने पेशे को लेकर है बेहद संजीदा..अब भी करते हैं ये काम
NDTV से खास बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वे पहले एक चिकित्सक हैं

Chhattisgarh Latest News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरगुजा जिला (Surguja District) के अम्बिकापुर नगर निगम प्रदेश में एक ऐसे भी महापौर हैं जो महापौर का दायित्व निभाने के साथ-साथ चिकित्सा सेवा भी दे रहे हैं. जी हां डॉक्टर अजय तिर्की जो कि शहर के वरिष्ठ चिकित्सक और आर्थोपेडिक सर्जन हैं और लगभग 25 साल तक शासकीय चिकित्सक के रूप में विभिन्न समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित अम्बिकापुर के जिला अस्पताल में सेवा दे चुके हैं. महापौर की अपनी जिम्मेदारी के साथ-साथ चिकित्सक की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं.

2013 में ज्वाइन की थी कांग्रेस पार्टी

साल 2013 में कांग्रेस ज्वाइन करते हुए उन्होंने शासकीय सेवा से इस्तीफा दे दिया था और महापौर का चुनाव कांग्रेस के टिकट से लड़ा था. जिसके बाद वो लगातार दो विजेता बने लेकिन इन सब के बीच डॉक्टर अजय तिर्की बतौर चिकित्सक के रूप में आज भी कहीं भी मरीजों को देखते हैं और दवा कि पर्ची लिखने से पीछे नहीं हटते हैं. वहीं अम्बिकापुर के नगरवासी व निगम के कर्मचारी भी उन्हें कहीं भी दिखाने पहुंच जाते हैं चाहे वे निगम में अपने चैम्बर में ही क्यों ना हो. वहीं डॉ अजय तिर्की भी बतौर चिकित्सक अपने दायित्वों का निर्वाह करने से पीछे नहीं हटते हैं.

ये भी पढ़ें Loksabha 2024 : क्या बागी हो रहे थे पवैया? CM यादव और मंत्री तोमर के उनके घर पहुंचने से अटकलों का बाजार गर्म

निभाते हैं चिकित्सक होने का फर्ज

NDTV से खास बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वे पहले एक चिकित्सक हैं और उनका दायित्व है कि पहले वे अपने चिकित्सक होने का फर्ज़ निभाए और वे इसे बखूबी निभा रहे हैं. उन्होंने बताया कि प्रतिदिन चलते- फिरते दर्जन भर से ज्यादा लोगों का इलाज करते हैं वह भी निशुल्क. उन्होंने कहा कि बतौर एक चिकित्सक उनकी पहचान है और वे इस पहचान को हमेशा बनाए रखना चाहते हैं. उनका मानना है कि राजनीतिक दौड़-भाग के दौरान भी अगर उन्हें मरीज़ देखने का अवसर मिलता है तो पहली प्राथमिकता वे मरीज़ को देते हैं क्योंकि मरीजों की सेवा से उन्हें जो संतुष्टि मिलती है वो कहीं ओर नहीं मिल सकती है.

ये भी पढ़ें Jabalpur News Today: जबलपुर में लहराया प्रदेश का सबसे ऊंचा 75 मीटर का झंडा, जानिए कहां है देश का सबसे ऊंचा झंडा...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close