विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

फ्री बिजली से लेकर 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता... बस्तर में केजरीवाल ने किए ये 10 वादे

अरविंद केजरीवाल ने बस्तर से ऐलान किया कि आम आदमी की सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ की जनता को फ्री बिजली, फ्री शिक्षा और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी.

Read Time: 4 min
फ्री बिजली से लेकर 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता... बस्तर में केजरीवाल ने किए ये 10 वादे
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें वन नेशन वन इलेक्शन नहीं, बल्कि वन नेशन वन एजुकेशन और वन नेशन वन हेल्थ सिस्टम चाहिए.
बस्तर:

छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा को देखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है. सत्तादल कांग्रेस और विपक्षी बीजेपी के बाद अब आम आदमी पार्टी भी छत्तीसगढ़ में चुनावी दांव खेलने की तैयारी में है. शनिवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ चुनावी सभा को संबोधित करने बस्तर पहुंचे. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ की जनता से 10 वादे किए. इन वादों में फ्री बिजली, गांव क्लीनिक और अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने जैसे वादे शामिल हैं.

'वन नेशन, वन इलेक्शन' पर कसा तंज

'वन नेशन, वन इलेक्शन' पर तंज कसते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें 'वन नेशन, वन इलेक्शन' नहीं, बल्कि 'वन नेशन, वन एजुकेशन' और 'वन नेशन, वन हेल्थ सिस्टम' चाहिए. उन्होंने कहा कि यहां के नेता चुनाव के समय जनता के पैर छूने आते हैं. ये बार-बार पैर छूना नहीं चाहते इसलिए 'वन नेशन, वन इलेक्शन' कराना चाहते हैं, जिससे ये पांच साल आराम से रह सकें. 

ये भी पढ़ें - कोरबा जिले में छाया हाथियों का आंतक, एक और की मौत... इलाके में फैली दहशत

केजरीवाल ने कौन-कौन सी घोषणाएं की ?

बस्तर में चुनावी सभा को संबोधित करने हुए केजरीवाल ने ऐलान किया कि आम आदमी की सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ में बिजली फ्री दी जाएगी. वहीं सरकारी स्कूलों की व्यवस्था दुरुस्त कर बच्चों को अच्छी शिक्षा दी जाएगी. इसके साथ ही केजरीवाल ने जनता को अच्छे स्वास्थ्य की गारंटी देते हुए कहा कि सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था को प्राइवेट अस्पतालों से बेहतर किया जाएगा और यहां की जनता का मुफ्त इलाज किया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने गांव क्लीनिक खोलने का भी ऐलान किया. केजरीवाल ने भ्रष्टाचार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमारी सरकार आने पर प्रदेश में रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार बंद किया जाएगा और युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि जब तक युवाओं को नौकरी नहीं मिलती है तब तक उनको 3 हजार प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा.

Latest and Breaking News on NDTV

अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के एक महीने के अंदर प्रदेश में पेसा कानून लागू करेंगे और ग्रामसभा को सारे अधिकार देंगे. इसके अलावा उन्होंने प्रदेश की महिलाओं और बेटियों को 1 हजार रुपए प्रति माह देने और बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा कराने का वादा किया. केजरीवाल ने शहीदों की विधवाओं को एक करोड़ की सम्मान राशि देने और अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने का भी ऐलान किया. +

जगदलपुर में भगवंत मान के संबोधन के दौरान जोरदार बारिश होने लगी, जिसके बाद वहां मौजूद लोग कुर्सी से सिर ढककर भाषण सुनते रहे.

जगदलपुर में हुई सभा के दौरान जोरदार बारिश

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान छत्तीसगढ़ के दौरे के दौरान जगदलपुर भी पहुंचे. यहां के लालबाग मैदान में चुनावी सभा का आयोजन किया गया था. भगवंत मान के संबोधन के दौरान के यहां जोरदार बारिश होने लगी, जिसके बाद वहां मौजूद लोग कुर्सी से सिर ढककर भगवंत मान का भाषण सुनते रहे.

ये भी पढ़ें - कांग्रेस CWC की बैठक आज, MP, छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों के चुनावों पर नज़र

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close