विज्ञापन

Chhattisgarh: हॉस्टल की छात्रा हुई प्रेग्नेंट,अधीक्षिका ने घर भेजकर करा दिया गर्भपात, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे आपके होश 

CG News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के एक हॉस्टल में पढ़ने वाली एक छात्रा के प्रेग्नेंट होने का मामला सामने आया है. अधीक्षिका को ये बात पता चलते ही छात्रा का अबॉर्शन कराकर उसे घर भेज दिया गया. अब जब मामले का खुलासा हुआ तो हड़कंप मच गया है. गांव के लोगों ने मामले की शिकायत अंतागढ़ के विधायक और कलेक्टर से की है. ग्रामीणों ने मांग की है कि अधीक्षिका पर कार्रवाई की जाए. 

Chhattisgarh: हॉस्टल की छात्रा हुई प्रेग्नेंट,अधीक्षिका ने घर भेजकर करा दिया गर्भपात, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे आपके होश 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के एक छात्रावास छात्रा का प्रेग्नेंसी का मामला सामने आया है. मामला  उजागर तब हुआ जब खुद ग्रामीणों ने ही इसकी शिकायत क्षेत्र के विधायक और प्रशासन से कर दी. ग्रामीणों का आरोप है कि छात्रा के प्रेग्नेंसी की बात जब अधीक्षिका को पता चली तो उसे घर भेजकर अबॉर्शन करा दिया गया. उसे परीक्षा में नहीं बैठने दिया गया. इसके अलावा भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं और मांग की है कि अधीक्षिका को हटाने की कार्रवाई की जाए. इधर ये मामला उजागर होने के बाद हड़कंप मच गया है. 

ग्रामीणों ने कहा है कि हॉस्टल में एक पुरुष शिक्षक की बजाए महिला शिक्षक की पदस्थापना होनी चाहिए. अगर अधीक्षिका के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो बच्चों को परेशान कर सकती है. ऐसे में मांग है कि इस मामले में तुरंत संज्ञान लिया जाए. 

ग्रामीणों ने लगाए ये आरोप

कांकेर जिले के कोयलीबाड़ी ब्लॉक के एक गांव के ग्रामीणों ने बताया कि गांव के कन्या छात्रावास में की एक छात्रा गर्भवती हो गई थी. भ्रूण की हत्या कर दी गई. छात्रा को परीक्षा में भी नहीं बैठने दिया गया. ग्रामीणों ने अधीक्षिका विनीता कुजूर पर आरोप लगाया है कि मनमानीपूर्वक छात्रावास का संचालन कर रही है. बच्चों से सामान ढुलाई करवाती हैं. अन्य धर्म से जोड़ने के लिए बच्चों को रविवार के दिन चर्च भेजा जाता है. अधीक्षिका हॉस्टल में नहीं रहती है. बच्चे स्वतंत्र रहने के कारण शारीरिक शोषण का शिकार हो रहे हैं. इसी की वजह से एक छात्रा प्रेग्नेंट हुई है. छात्रावास अधीक्षिका की लापरवाही उजागर हुई है. बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाली अधीक्षिका को पद से हटाने की मांग करते हैं. 

इस तरह का यह पहला मामला नहीं है. बल्कि इससे पहले भी दंतेवाड़ा, बीजापुर सहित बस्तर के अन्य जगहों में भी हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं के गर्भवती होने के मामले सामने आ चुके हैं. 

ये भी पढ़ें मानसिक रोगी युवती से गैंगरेप! अर्थदंड लगाकर मामला दबाया, खुलासा हुआ तो हुआ ये एक्शन

जांच करने आया हूं

NDTV ने इस मामले में कोयलीबेड़ा के बीईओ से बात की. इस पूरे मामले के संबंध में बीईओ केजुराम सिन्हा ने कहा कि मामले के संबंध में जानकारी मिली है.  मैं अभी गांव के हॉस्टल में पहुंचा हूं. जांच की जा रही है. इसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी. इधर ये मामला उजागर होने के बाद कन्या छात्रावास में सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई है.

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में प्रशिक्षु IAS से उलझा पटवारी ! पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Train Cancelled: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! बिलासपुर रेल मंडल से होकर गुजरने वाली इन ट्रेनों को किया गया रद्द, देखिए पूरी लिस्ट
Chhattisgarh: हॉस्टल की छात्रा हुई प्रेग्नेंट,अधीक्षिका ने घर भेजकर करा दिया गर्भपात, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे आपके होश 
Bastar Dussehra Kachandevi gave permission to celebrate sitting swing thorns
Next Article
Bastar Dussehra: कांटों के झूले पर बैठ काछनदेवी ने दी बस्तर दशहरा मनाने की अनुमति, जानें पूरी डिटेल 
Close