विज्ञापन

Chhattisgarh:  मानसिक रोगी युवती से गैंगरेप ! अर्थदंड लगा मामला दबाया, खुलासा हुआ तो हुआ ये एक्शन 

Surajpur News: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक मानसिक रोगी लड़की से गैंगरेप के मामला सामने आया है. आरोपियों को दो-दो लाख रुपए का अर्थ दंड सुनाया और मामले को रफा-दफा कर दिया गया था.

Chhattisgarh:  मानसिक रोगी युवती से गैंगरेप ! अर्थदंड लगा मामला दबाया, खुलासा हुआ तो हुआ ये एक्शन 

Chhattisgarh News: सूरजपुर में मानवता को झकझोर देने वाला एक मामला सामने आया है. जिसमें पुलिस और समाज दोनों के चेहरे से नकाब उतार कर रख दिया है. आरोप है कि मानसिक रूप से दिव्यांग एक लड़की के साथ गांव के ही चार लड़कों ने गैंगरेप किया है. लेकिन इतने गंभीर मामले में पुलिस ने मामला तक दर्ज नहीं किया. वहीं समाज के कुछ तथाकथित ठेकेदारों ने बैठक कर आरोपियों पर अर्थदंड लगाते हुए उन्हें दोष मुक्त करने का फैसला सुना दिया. NDTV की टीम ने इस पूरे मामले को बड़े अधिकारियों तक पहुंचाया. आखिरकार अब पीड़ित लड़की को न्याय की उम्मीद जगी है. 

ये है पूरा मामला 

सूरजपुर जिले के एक छोटे से गांव में रहने वाली 19 साल मानसिक रूप से बीमार युवती अपने पिता को भोजन देकर खेत से लौट रही थी, इसी दरमियान गांव के चार लड़कों ने उसका रास्ता रोका और उसके साथ गैंगरेप किया. जब पीड़ित लड़की ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी तब परिजन थाना पहुंचे और अपनी आपबीती सुनाई.

पुलिस ने जानकारी के बाद एक आरोपी को हिरासत में भी ले लिया है. लेकिन तभी कुछ समाज के तथाकथित ठेकेदार थाने पहुंचे और उन्होंने पुलिस को इस गंभीर मामले में समझौता करने के लिए कहा.

आरोप है कि पुलिस ने पैसा लेकर आरोपियों के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया है. वहीं समाज के तथाकथित ठेकेदारो ने गांव में बैठक कर सभी आरोपियों को दो-दो लाख रुपए का अर्थ दंड सुनाया और मामले को रफा-दफा कर दिया.

पूरे मामले की जांच कराई जा रही है. रिपोर्ट के आधार पर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. 

रोहित व्यास, कलेक्टर, सूरजपुर

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में प्रशिक्षु IAS से उलझा पटवारी ! पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

NDTV ने प्रशासन तक पहुंचाया मामला 

वहीं जब इस पूरे मामले की जानकारी जब NDTV तक पहुंची, तब हमने अपना दायित्व निभाया और इस पूरे मामले की जानकारी कलेक्टर सूरजपुर को दी. इसके बाद कलेक्टर रोहित व्यास ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए CWC और सखी सेंटर की एक टीम बनाकर पीड़ित लड़की के घर बयान के लिए भेजा. लड़की ने अपने बयान में अपने साथ हुई हैवानियत की पुष्टि की. इसके बाद सखी सेंटर और सीडब्ल्यूसी की टीम पीड़ित लड़की को सखी सेंटर लेकर पहुंची और उसका मेडिकल टेस्ट कराया गया. फिलहाल मेडिकल टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है .

ये भी पढ़ें CM विष्णुदेव साय ने 15 ने इंटरसेप्टर वाहनों को दिखाई हरी झंडी, सड़क दुर्घटनाओं के रोकथाम में होंगे कारगर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Train Cancelled: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! बिलासपुर रेल मंडल से होकर गुजरने वाली इन ट्रेनों को किया गया रद्द, देखिए पूरी लिस्ट
Chhattisgarh:  मानसिक रोगी युवती से गैंगरेप ! अर्थदंड लगा मामला दबाया, खुलासा हुआ तो हुआ ये एक्शन 
Bastar Dussehra Kachandevi gave permission to celebrate sitting swing thorns
Next Article
Bastar Dussehra: कांटों के झूले पर बैठ काछनदेवी ने दी बस्तर दशहरा मनाने की अनुमति, जानें पूरी डिटेल 
Close