विज्ञापन
Story ProgressBack

Kabirdham: लाखों की राशि गबन कर पंचायत सचिव भागा, पुलिस ने दबोचकर सलाखों के पीछे भेजा

Kabirdham News: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में सरकारी खजाने में डाका डालने वाले एक पंचायत सचिव को पुलिस ने सलाखों के पीछे भेज दिया है. इसके बाद हड़कंप मच गया है.  

Read Time: 2 min
Kabirdham: लाखों की राशि गबन कर पंचायत सचिव भागा, पुलिस ने दबोचकर सलाखों के पीछे भेजा

Panchayat secretary embezzling lakhs of rupees:  छत्तीसगढ़ के कवर्धा (Kawrdha)  में एक पंचायत सचिव अपने पद का दुरुपयोग करते हुए सरकारी राशि को गबन कर लिया है. इसका खुलासा होते ही उसके खिलाफ FIR दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. यह मामला कवर्धा जिले के ग्राम पंचायत नवागांव का है. इसकी गिरफ्तारी के बाद हड़कंप मचा हुआ है. 

ये है मामला 

दरअसल कवर्धा (Kawrdha) जिले के जनपद पंचायत क्षेत्र सहसपुर लोहरा के ग्राम पंचायत नवागांव (Navagaon) में तत्कालीन सचिव गुलाब कश्यप ने 6 लाख तीन हजार रुपए को  फर्जी तरीके से आहरण कर ली थी. यह राशि पंचायत के विकास काम के लिए थी. लेकिन पंचायत सचिव ने बिना काम कराए राशि को गबन कर लिया था. इस बड़ी राशि के गबन करने की जानकारी जनपद पंचायत के CEO को मिली. इसके  बाद जनपद पंचायत के CEO ने सचिव के खिलाफ लोहरा थाने में FIR दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपी सचिव गुलाब कश्यप के खिलाफ मामला दर्ज किया. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: मंत्री के बंगले में तैनात गार्ड ने खुद को मारी गोली, पुलिस पड़ताल में जुटी

फरार आरोपी को ढूंढ निकाला  

FIR दर्ज होने के बाद फरार आरोपी को खोज निकालने के लिए कवर्धा पुलिस जुट गई. पुलिस ने उसे खोज निकाला और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस की इस कार्रवाई  के बाद जिले के कई पंचायत सचिवों में हड़कंप मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh : नक्सल इलाके में प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी महिला, जवान ऐसे बने पीड़िता का सहारा- देखें तस्वीरें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close