विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

ईसाई आदिवासी महासभा ने की पत्थलगांव को जिला बनाने की मांग, कहा- जिला नहीं तो वोट नहीं

विगत कई वर्षों से पत्थलगांव को जिला बनाने की मांग हर वर्ग द्वारा अपने-अपने माध्यम से की जा रही है, लेकिन सरकार और नेता इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. लोगों की कहना है कि जिला ना बनने से शहर का विकास दो दशक पिछड़ चुका है.

Read Time: 3 min
ईसाई आदिवासी महासभा ने की पत्थलगांव को जिला बनाने की मांग, कहा- जिला नहीं तो वोट नहीं
रैली में हजारों की संख्या में लोग जुटे.
जशपुर:

Chhattisgarh News : जशपुर में रविवार को पत्थलगांव को जिला बनाने की मांग करते हुए ईसाई आदिवासी महासभा (Christian Tribal Council) द्वारा रैली निकाली गई. इस दौरान रैली में हजारों की संख्या में भीड़ देखी गई. रैली में शामिल लोगों ने पत्थलगांव को जिला बनाने की मांग करते हुए राजनीतिक दलों पर संगीन आरोप लगाए. वहीं ईसाई समाज (Christian society) ने कहा कि यदि जिला नहीं तो वोट भी नहीं दिया जाएगा.

जो जिला बनाएगा उसी को वोट

पत्थलगांव के लोग कह रहे हैं कि यदि पत्थलगांव को जिला नहीं बनाया गया तो हम वोट भी नहीं देंगे. जो उम्मीदवार जिला बनाने की बात करेगा उसी को ईसाई समाज समर्थन देगी. यदि जिला नहीं बना तो इस बार के विधानसभा चुनाव में 45 हजार ईसाई वोटर अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे.

ये भी पढ़ें - राजनांदगांव में रमन सिंह ने कहा, छत्तीसगढ़ में ईडी के छापे के बाद प्रदेश में करप्शन कम हुआ

कई वर्षों से जिला बनाने की हो रही है मांग

दरअसल, विगत कई वर्षों से पत्थलगांव को जिला बनाने की मांग हर वर्ग द्वारा अपने-अपने माध्यम से की जा रही है, लेकिन सरकार और नेता इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. लोगों की कहना है कि शहर का विकास दो दशक पिछड़ चुका है. इसी महीने 20 दिन पहले भी सर्व समाज द्वारा पत्थलगांव को जिला बनाने की मांग को लेकर रैली निकाली जा चुकी है. 

सरकार आदिवासी विरोधी नहीं है तो पत्थलगांव को जिला बनाए

रैली में शामिल लोगों का कहना है कि जिला बनाने के लिए आज तक दर्जनों आंदोलन हुए हैं, लेकिन पत्थलगांव जिला नहीं बन सका है. ईसाई महासभा के लोगों ने कहा की पत्थलगांव को जिला बनाने को निकाली गई यह विशाल रैली हमारी एकजुटता दिखा रही है. उन्होंने कहा कि यदि सरकार (Chhattisgarh Government) जनता विरोधी और आदिवासी विरोधी नहीं है तो पत्थलगांव को जिला बनाकर विकास की राह को आगे बढ़ाए. रैली के अगुवाई कर रहे लोगों का कहना है कि अगर पत्थलगांव को जिला नहीं बनाया गया तो समाज के प्रत्याशी का समर्थन करेंगे, जो हमारी बातों को सदन तक उठा सकेगा.

ये भी पढ़ें - Asian Games 2023: IAS बनना चाहती थीं मध्यप्रदेश की आशी चौकसी, अब एशियाई खेलों में देश को दिलाया पहला मेडल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close