विज्ञापन
Story ProgressBack

'भाजपा से बागी नहीं हूं बस आत्मसम्मान की लड़ाई लड़ रही हूं', निर्दलीय प्रत्याशी ने कहा- चुनाव जीती तो...

भाजपा की ओर से मान-मनौव्वल किए जाने की बात पर उन्होंने बताया कि भाजपा के दिग्गज नेताओं ने मुझसे संपर्क किया था लेकिन मैं अपनी बात पर अडिग रही और साफ कर दिया कि मैं चुनाव लड़ रही हूं.

Read Time: 5 min
'भाजपा से बागी नहीं हूं बस आत्मसम्मान की लड़ाई लड़ रही हूं', निर्दलीय प्रत्याशी ने कहा- चुनाव जीती तो...
निर्दलीय उम्मीदवार गोपिका गुप्ता ने बुलाई प्रेस कान्फ्रेंस

Chhattisgarh Assembly Election: विधान सभा रायगढ़ (Raigarh) में भाजपा प्रत्याशी (BJP Candidate) ओ पी चौधरी की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. एक तरफ पार्टी के लोगों का बेमन होकर उनके साथ काम करना तो दूसरी तरफ बागी होकर निर्दलयी चुनाव लड़ रहीं गोपिका गुप्ता (Gopika Gupta) का बढ़ता आत्मविश्वास उन्हें विधानसभा की भावी जीत से दूर कर सकता है. बताया जा रहा है कि निर्दलीय प्रत्याशी गोपिका गुप्ता को विधान सभा में जन सम्पर्क के दौरान तगड़ा जन समर्थन मिल रहा है. इसे लेकर भाजपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों की चिंता बढ़ गई है. 

इन सबके बीच सोमवार को शहर के जानकी होटल में निर्दलीय उम्मीदवार गोपिका गुप्ता ने एक प्रेस वार्ता आयोजित की. उन्होंने पत्रकारों की ओर से पूछे गए तमाम सवालों का पूरे आत्मविश्वास के साथ जवाब दिया. प्रेसवार्ता में गोपिका ने कहा कि उन्होंने भाजपा से बगावत नहीं की है. वह आज भी भाजपा का सम्मान करती हैं. अगर चुनाव जीत भी जाती हैं तो वह लौट कर भाजपा में ही आएंगी. अपने जिला पंचायत चुनाव की जीत का उदारण देते उन्होंने कहा कि जिले की 25 जिला पंचायत सीटों में से 24 पर भाजपा ने अपने उम्मीदवार घोषित किए थे पर मेरी सीट से मैंने निर्दलयी चुनाव जीता था और आज मैं भाजपा में हूं.

यह भी पढ़ें : MP Elections: लाखों के कपड़े पहनने वाले, क्या समझेंगे गरीबी? बसपा प्रत्याशी ने विपक्ष पर दिया बयान 

'निर्दलीय चुनाव मेरे आत्मसम्मान की लड़ाई'

उन्होंने कहा कि बीते 20 साल से मैंने पार्टी की सेवा की है. पार्टी का झंडा भी उठाया. मैं आज भी खुद को भाजपा का समर्पित कार्यकर्ता मानती हूं. जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव लड़ी, जानती थी कि हार जाऊंगी क्योंकि 25 में से सिर्फ 8 हमारी पार्टी के थे और सभी के वोट मिले. जैसा पार्टी नेतृत्व ने मुझसे कहा मैंने किया पर जब पार्टी में पद देने की बारी आई तो मुझे सिरे से भुला दिया गया. रायगढ़ के आसपास की सीटों से महिलाओं को मौका दिया जाता है पर रायगढ़ से महिला प्रतिनिधित्व को खारिज कर दिया जाना कितना सही है. विधानसभा चुनाव में भी यही हुआ. इसलिए अपने आत्मसम्मान की लड़ाई के लिए मैंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. लोगों से जिस तरीके का समर्थन मिल रहा है वह उनकी उम्मीद से कहीं ज्यादा है. 

'पार्टी के दिग्गज नेताओं ने किया संपर्क'

गोपिका गुप्ता ने कहा, 'मैं सिर्फ एक समाज के भरोसे चुनाव नहीं लड़ रही हूं. मुझे सभी लोगों का प्यार मिल रहा है.' प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा की ओर से मान-मनौव्वल किए जाने की बात पर उन्होंने बताया कि भाजपा के दिग्गज नेताओं ने मुझसे संपर्क किया था लेकिन मैं अपनी बात पर अडिग रही और साफ कर दिया कि मैं चुनाव लड़ रही हूं. मुझ पर भाजपा की तरफ पैसे की डिमांड का आरोप लगाया जा रहा है जो कि सरासर गलत है. 

यह भी पढ़ें : बड़वानी में PM मोदी ने MP के लोगों को दी गारंटी, कहा- "आपसे किए गये सभी वादे होंगे पूरे"

क्या ओ पी चौधरी नहीं उठा रहे फोन?

पार्टी में जो लोग 20 साल से अधिक समय से जुड़े हुए हैं उनके बागी नहीं होने पर गोपिका गुप्ता ने कहा कि वे किसी न किसी तरह से बड़े पद पर हैं या फिर संतुष्ट हैं. भाजपा नहीं छोड़ना और ओ पी चौधरी का मुखर विरोध करने के सवाल को वह टाल गईं. गोपिका गुप्ता ने पूर्व विधायक विजय अग्रवाल से मुलाकात की बात को सिरे से खारिज कर दिया लेकिन भाजपा के कद्दावर नेता गोकुल पटनायक से मिलने की बात को स्वीकार किया. वर्तमान भाजपा प्रत्याशी ओ पी चौधरी के फोन नहीं उठाने की बात पर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है. जगन्नाथ मंदिर में सभी के सामने ओ पी चौधरी से उनकी बात हुई थी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close