विज्ञापन

GST Raid: सरकारी विभागों में सामान सप्लाई करने वाले के घर छापा, देर रात तक कागज खंगालते रहे अधिकारी

GST Team Raid in Ambikapur: सरकारी विभागों के सामान के सबसे बड़े सप्लायर ठेकेदार के घर GST विभाग ने छापा मारा. इससे पहले ED का छापा भी पड़ चुका है. आइए आपको पूरा मामला बताते हैं.

GST Raid: सरकारी विभागों में सामान सप्लाई करने वाले के घर छापा, देर रात तक कागज खंगालते रहे अधिकारी
GST Raid Ambikapur: सरकारी सामान सप्लायर के घर पर छापा

Ambikapur GST Raid: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के शासकीय कार्यालयों में सप्लाई के बड़े कारोबारी अशोक अग्रवाल (Ashok Aggarwal) के अम्बिकापुर (Ambikapur) निवास पर आज सेंट्रल GST की टीम ने छापेमारी की है. छापे के बाद जीएसटी अधिकारियों ने बंद कमरे में जांच की कार्रवाई को अंजाम दिया जोकि देर-रात तक चलता रहा. अम्बिकापुर के पॉश एरिया में आने वाले रामनिवास कॉलोनी में स्थित व्यवसायी के घर पर 24 अक्टूबर की दोपहर सेंट्रल जीएसटी के अधिकारी दो वाहनों में पहुंचे.

घर को अंदर से बंद कर मारा छापा 

बताया गया कि जिस समय जीएसटी की टीम अशोक अग्रवाल के घर पहुंची, उस समय वह घर में ही मौजूद थे. जीएसटी अधिकारियों ने घर को अंदर से बंद कर दिया. जिसके बाद ना तो कोई घर में प्रवेश करने दिया गया, ना घर से किसी को बाहर निकलने दिया गया. जीएसटी अधिकारियों ने घर के सभी दस्तावेज अपने कब्जे में लेकर दस्तावेजों की जांच की. 

अशोक अग्रवाल छत्तीसगढ़ के विभागों में सप्लाई का बहुत बड़ा काम करते हैं. बीजेपी और कांग्रेस सरकार में भी इसके बड़े नेताओं से इनके काफी करीबी संबंध भी रहे हैं. जिसका फायदा इन्हें मिला.

बड़े कारोबारी है अशोक अग्रवाल 

अशोक अग्रवाल मूलतः प्रदेश के बलरामपुर जिले के राजपुर के निवासी हैं. ये बड़े कारोबारी के साथ-साथ सरकारी समान सप्लायर भी है. यही कारण है कि कुछ समय से अम्बिकापुर के रामनिवास कॉलोनी के आलीशान बंगले में रहते हैं. यहीं पर उनका कार्यालय भी है. 

ये भी पढ़ें :- Rewa Rape Case: पति को पेड़ से बांध पत्नी के साथ गैंगरेप, भैरव बाबा के दर्शन करने गया था दंपत्ति, पुलिस ने दो दिनों तक मामले को छुपाया

ED का भी पड़ चुका है छापा 

इसी साल, 2024 मार्च के महीने में इनके ठिकानों पर ईडी ने भी छापेमारी की थी. जिसके बाद घर और दुकान से काफी कागजात ED ने जब्त कर लिया था. अशोक अग्रवाल प्रदेश भर में बड़े स्तर पर सामान सप्लाई का काम करते हैं. ये मुख्य रूप से शिक्षा विभाग, आदिम जाति कल्याण विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग में सप्लाई का काम करते हैं. सूत्रों की मानें, तो छत्तीसगढ़ में सप्लाई का काम करने वाले अशोक अग्रवाल के घर छापे का कनेक्शन एकीकृत आदिवासी परियोजना एवं डीएमएफ मद की सप्लाई से जुड़े होने की आशंका है.

ये भी पढ़ें :- भिलाई विधायक देवेंद्र यादव को हाई कोर्ट से फटकार, लगाया जुर्माना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
सरकारी स्‍कूल में पीने का पानी नहीं! आधा किलोमीटर दूर जाने को मजबूर बच्‍चे
GST Raid: सरकारी विभागों में सामान सप्लाई करने वाले के घर छापा, देर रात तक कागज खंगालते रहे अधिकारी
Diwali 2024 Rangoli Fireworks Lighting and Govardhan Puja Deepawali celebrated a week earlier in Dhamtari tradition of Semra village
Next Article
Diwali 2024: छत्तीसगढ़ में एक हफ्ते पहले हो गई दिवाली पूजा, धमतरी के गांव की क्या है परंपरा?
Close