विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 28, 2023

उड़ीसा से आई थी 280 लीटर अवैध शराब, गरियाबंद आबकारी विभाग ने की जब्त

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि विभाग ने ये कार्रवाई कुल 5 प्रकरणों में की. जिनमें आबकारी वृत्त देवभोग अंतर्गत छैला गांव, ओडिशा मार्ग में बुडीमुडा पहाड़ी के पास खुटगांव, आबकारी वृत्त गरियाबंद के अंतर्गत पंटोरा गांव, धमनी गांव और कोपरा गांव में की गई कार्रवाई शामिल हैं.

Read Time: 3 min
उड़ीसा से आई थी 280 लीटर अवैध शराब, गरियाबंद आबकारी विभाग ने की जब्त
गरियाबंद आबकारी विभाग ने छापामार कार्रवाई करते हुए कच्ची शराब जब्त की.
गरियाबंद:

गरियाबंद आबकारी विभाग को अवैध शराब के मामले में बड़ी कामयाबी मिली है. आबकारी विभाग ने छापामार कार्रवाई करते हुए कुल 280 लीटर शराब जब्त की है. जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि विभाग ने यह कार्रवाई कुल 5 प्रकरणों में की है, जिनमें आबकारी वृत्त देवभोग अंतर्गत छैला गांव, ओडिशा मार्ग में बुडीमुडा पहाड़ी के पास खुटगांव, आबकारी वृत्त गरियाबंद के अंतर्गत पंटोरा गांव, धमनी गांव और कोपरा गांव में की गई कार्रवाई शामिल हैं. आबकारी अधिकारी ने बताया कि आरोपियों का पता नहीं चलने पर अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है. 

आबकारी विभाग ने कहां मारा छापा ?

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि आबकारी वृत्त देवभोग अंतर्गत ग्राम छैला, हल्दी मार्ग अमलीपदर से 500 नग लाल जहाज छाप कुल 100 बल्क लीटर कच्ची महुआ शराब और ग्राम खुटगांव उड़ीसा मार्ग में बुडीमुडा पहाड़ी के पास थाना देवभोग जिला गरियाबंद से 150 नग लाल ट्रिपल घोड़ा छाप कुल 30 बल्क लीटर कच्ची महुआ शराब जब्त की गई. दोनों जगह से जब्त शराब उड़ीसा में हाथ भट्टी की बनी कच्ची शराब है. उपरोक्त दो प्रकरणों में कुल 130 बल्क लीटर कच्ची महुआ शराब जब्त की गई. आबकारी अधिकारी ने बताया कि आरोपियों का पता नहीं चलने पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 34 (2) के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है.

5v8ccsv

कार्रवाई के दौरान पुलिस बल.

इसी प्रकार आबकारी वृत्त गरियाबंद के अंतर्गत ग्राम पंटोरा थाना गरियाबंद में विधिवत तलाशी ली गई. जांच किए जाने पर पंटोरा जंगल से 150 बल्क लीटर हाथ भट्टी कच्ची महुआ शराब, 1100 किलो महुआ लाहन और 3 भट्ठियां बरामद हुईं. इसके बाद मौके पर लाहन का सैंपल लेकर भट्ठी को नष्ट किया गया और शराब जब्त कर ली गई. इस पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 34(1) च, 34 (2), 34 (1) ई के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है.

इसके बाद ग्राम कोपरा के रोहित सोनवानी से एक सफेद रंग की बोरी में भरी 16 नग मसाला पाव कुल 2.8 बल्क लीटर देशी शराब और ग्राम धमनी के होमनारायण सोनवानी से एक सफेद रंग की बोरी में भरी 14 नग मसाला पाव कुल 2.5 बल्क लीटर देशी शराब जब्त की गई. उपरोक्त तीन प्रकरणों में कुल 155.40 लीटर शराब जब्त कर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 34 (1) ख के तहत प्रकरण दर्ज कर प्रकरण विवेचना में लिया गया. इस प्रकार 5 प्रकरणों में कुल 280 बल्क लीटर देशी शराब बरामद हुई.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close