विज्ञापन
Story ProgressBack

कांकेर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में महिला माओवादी ढेर, हथियारों समेत कई सामान बरामद

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में मौजूद छोटेबेठिया थाना के ग्राम बिनागुण्डा के जंगल पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक महिला नक्सली के मारे जाने की खबर है. पुलिस ने महिला नक्सली के शव और दो हथियार बरामद किए हैं. पुलिस के जवान अभी भी इलाके की सर्चिंग में जुटे हुए हैं.

Read Time: 3 mins
कांकेर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में महिला माओवादी ढेर, हथियारों समेत कई सामान बरामद

Police-Naxal Encounter In Kanker: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक महिला नक्सली के मारे जाने की खबर है. पुलिस ने महिला नक्सली के शव और दो हथियार बरामद किए हैं. ये मुठभेड़ कांकेर जिले में मौजूद छोटेबेठिया थाना के ग्राम बिनागुण्डा के जंगलों में हुई. पुलिस के जवान अभी भी इलाके की सर्चिंग में जुटे हुए हैं. ये जंगल का वही इलाका है जहां बीते दिनों कांकेर पुलिस ने बड़े कैडर के नक्सलियों सहित कुल 29 नक्सलियों को मार गिराया था. 

पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलिसेला ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है. उन्होंने बताया है कि मुठभेड़ की जगह से एक 303 रायफल, एक 315 बोर रायफल और भारी मात्रा में दूसरी नक्सल सामग्रियां बरामद हुई हैं. मंगलवार को हुई मुठभेड़ में कांकेर DRG /Bastar Fighters एवं बीएसएफ 30 & 94 वीं वाहिनी के जवान शामिल हैं. फिलहाल सभी जवान सुरक्षित हैं. सर्च अभियान जारी रहने की वजह से फिलहाल विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्राथमिक शिनाख्त कार्यवाही के आधार पर मुठभेड़ में मारी गए महिला नक्सली PLGA कंपनी नंबर 5 का होना पाया गया है. विस्तृत रूप से शिनाख्ती कार्यवाही सुरक्षा बलों के कैंप वापसी के बाद की जाएगी. 

लोकसभा  चुनाव के ठीक पहले भी हुई थी मुठभेड़

बता दें कि लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान 19 अप्रैल को हुआ. प्रथम चरण के मतदान के ठीक पहले 16 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के इतिहास में नक्सल संगठन को पुलिस ने बड़ी चोट पहुंचाई थी. इसी छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के कलपर-हापाटोला के जंगल में जवानों ने घुसकर 29 नक्सलियों को मार गिराया था. जो अब तक के छत्तीसगढ़ नक्सल मुठभेड़ के इतिहास में सबसे बड़ी सफलता है.

MP के बालाघाट में मारा गया 14 लाख का इनामी नक्सली

इसके अलावा बीते 8 जुलाई यानी सोमवार को मध्यप्रदेश में भी नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी. यहां के बालाघाट इलाके में पुलिस ने 14 लाख के इनामी नक्सली उकास सोहन को मार गिराया था. वह छत्तीसगढ़ के बस्तर के बीजापुर का रहने वाला था. ये मुठभेड़ बालाघाट के हट्टा थाना क्षेत्र के कोठिया टोला में हुई थी. उकास कई बड़े नक्सली वारदात में शामिल बताया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: इंडियन मुजाहिदीन आतंकी फैजान को खंडवा कोर्ट लेकर पहुंची एटीएस, आज खत्म हो रही है रिमांड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कोरिया में आफत बनकर आया मानसून ! मच्छरों के आतंक से जीना हुआ मुहाल
कांकेर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में महिला माओवादी ढेर, हथियारों समेत कई सामान बरामद
dulhan ne dulha ko thukraya Drunken groom reach to marry in Korea of Chhattisgarh Bride returnbakc barat
Next Article
CG News: नशे में धुत होकर दूल्हा पहुंचा शादी करने, दुल्हन ने सबके सामने दी ऐसी 'सजा'
Close
;