विज्ञापन

छत्तीसगढ़ के इन खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, सरकार 'सम्मान' से बढ़ाएगी इनका... मान

CG News In Hindi: गुरुवार का दिन काफी खास है, बता दें कि प्रदेश सरकार राज्य खेल अलंकरण समारोह के माध्यम से प्रदेश के कई खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी. जानें ये कार्यक्रम कहां होगा और कौन-कौन इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.. 

छत्तीसगढ़ के इन खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, सरकार 'सम्मान' से बढ़ाएगी इनका... मान
छत्तीसगढ़ के इन खिलाडियों के लिए खुशखबरी, सरकार 'सम्मान' से बढ़ाएगी इनका मान.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साह गुरुवार को प्रदेश के खिलाड़ियों का मान बढ़ाएंगे. राज्य खेल अलंकरण समारोह में राज्य के प्रतिभावान खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे.रायपुर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष डॉ.रमन सिंह करेंगे. कार्यक्रम के अतिविशिष्ट अतिथि केन्द्रीय आवास एवं शहरी विकास राज्य मंत्री तोखन साहू, उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा होंगे.

खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा राज्य खेल अलंकरण समारोह का आयोजन राजधानी रायपुर के पं.दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में दोपहर 12 बजे से किया जाएगा.

इतने खिलाड़ियों का होगा सम्मान

कार्यक्रम में राज्य शासन द्वारा वर्ष 2021-22 के लिए शहीद राजीव पांडे पुरस्कार के लिए 6, शहीद कौशल यादव पुरस्कार के लिए 6, वीर हनुमान सिंह पुरस्कार के लिए 2, शहीद पंकज विक्रम सम्मान 11, शहीद विनोद चौबे सम्मान के लिए 5 एवं मुख्यमंत्री ट्राफी वर्ष 2021-22 के लिए 11 खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा.

ये है चयनित खिलाड़ियों की संख्या  

इसी प्रकार वर्ष 2022-23 के लिए शहीद राजीव पांडेय पुरस्कार के लिए 4, शहीद कौशल यादव पुरस्कार के लिए 7, वीर हनुमान सिंह पुरस्कार के लिए 1, शहीद पंकज विक्रम सम्मान 15, शहीद विनोद चौबे सम्मान के लिए 5 एवं मुख्यमंत्री ट्राफी वर्ष 2022-23 के लिए 24 चयनित खिलाड़ियों को ट्राफी देकर सम्मानित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-  नक्सल मुक्त हुआ मध्यप्रदेश ! जहां थे हजारों नक्सली वहां अब सिर्फ 75 बचे, कैसे हासिल हुई ये सफलता ?

76 लाख रुपये की पुरस्कार राशि है..

खेल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पुरस्कार वर्ष 2021-22 एवं 2022-23 के लिए 97 पुरस्कारग्राही खिलाड़ियों को दी जाएगी 76 लाख रुपये की पुरस्कार राशि, पदक विजेता 502 खिलाड़ियों के बैंक खाते में जाएंगे 60.33 लाख रूपए की राशि इस तरह खिलाड़ियों को मिलेंगे 01 करोड़ 36 लाख 33 हजार रुपये शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- JAN DHAN योजना के 10 वर्ष पूरे, CM मोहन यादव ने PM मोदी को दी बधाई, कहा- गरीबों को मिला सम्मानजनक जीवन


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छत्तीसगढ़ में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, हुआ इतना बड़ा नुकसान, पुलिस ने लिया ये एक्शन
छत्तीसगढ़ के इन खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, सरकार 'सम्मान' से बढ़ाएगी इनका... मान
IC3 Institute report Suicide rate of students in India is now higher than that of farmers, MP surpasses Kota-Delhi, included in top-3 states Student Suicides An Epidemic Sweeping India NCRB Data
Next Article
Suicide Case: रिपोर्ट में खुलासा! आत्महत्या में किसानों से आगे निकले स्टूडेंट, कोटा-दिल्ली से आगे MP
Close