विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

धमतरी : आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन अधिकारी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, दिए कई अहम अपडेट्स

डिप्टी कलेक्टर ऋषिकेश तिवारी ने बताया कि धमतरी जिले में  621149 मतदाता हैं, जिसमें पुरुषों की तुलना में महिला मतदाताओं की संख्या ज्यादा है. वहीं कई ऐसे मतदाता हैं जिनके नाम काटे गए हैं जिनकी संख्या 18363 बताई जा रही है.

Read Time: 2 min
धमतरी : आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन अधिकारी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, दिए कई अहम अपडेट्स
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारियां को लेकर बुलाई गई प्रेस कान्फ्रेंस

Chhattisgarh Assembly Election: धमतरी कलेक्ट्रेट सभा हॉल में निर्वाचन अधिकारी ऋतुराज रघुवंशी द्वारा कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में बुधवार को पत्रकार वार्ता आयोजित की गई. कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि युक्तियुक्त करण के तहत पूर्व में अनुमोदित मतदान केंद्रों की संख्या 750 थी और युक्तियुक्तकरण के पश्चात 04 नए मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ी है. मतदान केंद्रों के भवन परिवर्तन में कुल 27 भवन परिवर्तन, 20 मतदान केंद्रों के स्थल परिवर्तित हुए हैं और 1 मतदान केंद्र विलोपित हुआ है.

युक्तियुक्तकरण के पश्चात् वर्तमान में कुल मतदान केंद्रों की संख्या 753 है. 2 अगस्त 2023 को मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन किया गया. 1 अक्टूबर 2023 को 18 साल पूरे करने वाले या इससे अधिक उम्र वाले व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हैं. आयोग के निर्देशानुसार 04 अक्टूबर को फोटोयुक्त मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया गया.

यह भी पढ़ें : Rare Case : धमतरी में डॉक्टर हुए हैरान, ऑपरेशन कर 27 वर्षीय युवक के पेट से निकाला गर्भाशय

धमतरी जिले में  621149 मतदाता
उन्होंने यह भी बताया कि आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची में नाम जोड़े जाने हेतु नामांकन भरने के अंतिम दस दिनों के पूर्व तक आवेदन किया जा सकता है. निर्वाचन की घोषणा होते ही मतदाता सूची में सुधार हेतु फार्म 8 प्राप्त करना बंद कर दिया जाएगा. वही डिप्टी कलेक्टर ऋषिकेश तिवारी ने बताया कि धमतरी जिले में  621149 मतदाता हैं, जिसमें पुरुषों की तुलना में महिला मतदाताओं की संख्या ज्यादा है. वहीं कई ऐसे मतदाता हैं जिनके नाम काटे गए हैं जिनकी संख्या 18363 बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें : Dhamtari : अपराध नियंत्रण और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने शहर में निकाला फ्लैग मार्च

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close