विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

महादेव ऐप प्रमोटर्स ने भूपेश बघेल को किया 508 करोड़ रुपए का भुगतान? ED करेगी जांच

CM Bhupesh Baghel : असीम दास से पूछताछ, उसके पास से बरामद फोन की फोरेंसिक जांच और महादेव नेटवर्क के आरोपियों में से एक शुबम सोनी की ओर से भेजे गए ईमेल की जांच से कई चौंकाने वाले आरोप सामने आए हैं.

Read Time: 3 min
महादेव ऐप प्रमोटर्स ने भूपेश बघेल को किया 508 करोड़ रुपए का भुगतान? ED करेगी जांच
फाइल फोटो

Mahadev Book Online Betting App : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में एक तलाशी अभियान के तहत 5.39 करोड़ रुपए की नगदी जब्त की थी. ईडी महादेव बुक ऑनलाइन बेटिंग ऐप (Mahadev Book Online Betting App) सिंडिकेट की जांच कर रही है. ईडी की जांच में चौंकाने वाले आरोप सामने आए हैं. एजेंसी के मुताबिक गुरुवार को करोड़ों की नगदी के साथ पकड़े गए कैश कूरियर ने बताया है कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटरों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) को 508 करोड़ रुपए का भुगतान किया है.

आरोपी ने बताया कि जो पैसा एजेंसी ने जब्त किया है वह छत्तीसगढ़ में चुनाव खर्च के लिए एक 'राजनेता' को दिया जाना था. भूपेश बघेल पर ये आरोप ऐसे वक्त पर लगे हैं जब चार दिन बाद राज्य में पहले चरण में मतदान होने वाले हैं. हालांकि अभी इन आरोपों की जांच चल रही है. ईडी को गुरुवार को खुफिया इनपुट मिला था कि छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के संबंध में महादेव ऐप के प्रमोटरों की ओर से राज्य में बड़ी मात्रा में कैश ले जाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : 'चुनाव ड्यूटी पर लगाए गए अर्धसैनिक बलों के सामान और गाड़ियों की जांच हो', CM बघेल ने उठाए सवाल

कैश कूरियर ने किया चौंकाने वाला दावा

ईडी ने भिलाई में होटल ट्राइटन और एक अन्य स्थान पर तलाशी ली और एक कैश कूरियर असीम दास को सफलतापूर्वक गिरफ्तार किया. पूछताछ में पता चला कि उसे बड़ी मात्रा में कैश डिलिवर करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से भेजा गया था. ईडी ने 5.39 करोड़ रुपए की नकद राशि जब्त की थी. असीम दास ने बताया कि जब्त की गई धनराशि की व्यवस्था महादेव ऐप प्रमोटरों की ओर से छत्तीसगढ़ में आगामी चुनाव खर्चों के लिए एक राजनेता को देने के लिए की गई थी.

यह भी पढ़ें : ED ने छत्तीसगढ़ में जब्त की 5 करोड़ रुपए की नकदी, महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप से जुड़े हैं तार

बघेल को 508 करोड़ रुपए के भुगतान का आरोप

ईडी ने महादेव ऐप के कुछ बेनामी बैंक खातों का भी पता लगाया है जिनमें 15.59 करोड़ रुपए की रकम को फ्रीज कर दिया गया है. असीम दास से पूछताछ, उसके पास से बरामद फोन की फोरेंसिक जांच और महादेव नेटवर्क के आरोपियों में से एक शुबम सोनी की ओर से भेजे गए ईमेल की जांच से कई चौंकाने वाले आरोप सामने आए हैं. ईडी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी ने दावा किया है कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटर्स ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपए दिए हैं. हालांकि इन आरोपों की जांच चल रही है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close