विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

ED ने छत्तीसगढ़ में जब्त की 5 करोड़ रुपए की नकदी, महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप से जुड़े हैं तार

Mahadev Online Betting App : जब्त की गई रकम की जांच धन शोधन रोधी कानून के तहत की जा रही है. राज्य में ईडी अधिकारी कुछ कथित 'बेनामी' बैंक खातों की भी जांच कर रहे हैं, जिनमें लगभग 10 करोड़ रुपए जमा हैं.

Read Time: 3 min
ED ने छत्तीसगढ़ में जब्त की 5 करोड़ रुपए की नकदी, महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप से जुड़े हैं तार
ED ने छत्तीसगढ़ में जब्त की 5 करोड़ रुपए की नकदी

ED Raid in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election) के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने दबिश देकर भारी मात्रा में नकदी जब्त की है. ईडी की टीम ने भिलाई के हाउसिंग बोर्ड के ब्लाक 15 निवासी आसिफ दत्त उर्फ बप्पा के घर में छापेमारी कर करोड़ों की नगदी जब्त की है. ईडी की इस कार्रवाई को महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप (Mahadev Online Betting App) से जोड़कर देखा जा रहा है. जब्त की गई रकम को चुनाव में खपाने के लिए इस्तेमाल करने की आशंका जताई जा रही है.

प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में लगभग पांच करोड़ रुपए नकद जब्त किए. आधिकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने दावा किया कि यह रकम महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप मामले के संचालन से जुड़ी थी. सूत्रों के मुताबिक, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक होटल से लगभग 3.12 करोड़ रुपए नकद जब्त किए गए, जबकि भिलाई में एक घर से 1.80 करोड़ रुपए बरामद किए गए.

यह भी पढ़ें : 'चुनाव ड्यूटी पर लगाए गए अर्धसैनिक बलों के सामान और गाड़ियों की जांच हो', CM बघेल ने उठाए सवाल

पैसे पहुंचाने के लिए यूएई से भारत आया शख्स

उन्होंने बताया कि संघीय एजेंसी ने एक व्यक्ति को भी पकड़ा है, जिस पर कथित तौर पर इस राशि के लिए कूरियर के रूप में काम करने का आरोप है और जो कथित तौर पर पैसे पहुंचाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारत आया था. सूत्रों के अनुसार, ईडी को संदेह है कि उक्त राशि महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप मामले के संचालन से जुड़ी हुई है.

यह भी पढ़ें : CG Election 2023 : भूपेश बघेल ने बड़ी साजिश की आशंका जताई, ED पर भी उंगली उठाई

'बेनामी' खातों की जांच कर रहे अधिकारी

जब्त की गई रकम की जांच धन शोधन रोधी कानून के तहत की जा रही है. राज्य में ईडी अधिकारी कुछ कथित 'बेनामी' बैंक खातों की भी जांच कर रहे हैं, जिनमें लगभग 10 करोड़ रुपए जमा हैं. ईडी के जब्ती के संबंध एक रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेजे जाने की संभावना है. छत्तीसगढ़ में सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होना है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close