विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

छत्तीसगढ़ में ईडी का बड़ा एक्शन, भिलाई के हाउसिंग बोर्ड में छापा, ड्राइवर के घर मिला 4.92 करोड़ कैश

ED Raid Bhilai: छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव से पहले ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. भिलाई के हाउसिंग बोर्ड इलाके के एक मकान और रायपुर के एक होटल में ईडी की टीम ने दबिश दी. ईडी की कार्रवाई में 4.92 करोड़ कैश मिला है.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ में ईडी का बड़ा एक्शन, भिलाई के हाउसिंग बोर्ड में छापा, ड्राइवर के घर मिला 4.92 करोड़ कैश

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम सक्रिय हो गई हैं. ईडी की टीम एक दिन में दो जगहों पर छापेमारी की. इस छापेमारी में टीम ने 4.92 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं. दरअसल, ईडी की टीम ने पहले भिलाई में हाउसिंग बोर्ड के एक मकान में छापेमारी की. जहां से 1 करोड़ 80 लाख रुपये बरामद किए गए हैं, जबकि दूसरी छापेमारी रायपुर में की गई. यहां टीम ने एक होटल से भिलाई निवासी ड्राइवर से 3 करोड़ 12 लाख रुपये जब्त की. 

ड्राइवर के घर मिला 4.92 करोड़ का कैश

ये छापेमारी कथित तौर पर हुए शराब घोटाले से जुड़ा मामला है या महादेव ऐप से इसका खुलासा फिलहाल ईडी की टीम ने ये खुलासा नहीं की है. हालांकि ड्राइवर का तार महादेव ऐप के प्रमोटर से जोड़कर देखा जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, ईडी को खुफ‍िया इनपुट मिला था जिसमें बताया गया था कि कुछ लोग विधानसभा चुनाव में अवैध कमाई का पैसा खपाने की तैयारी में जुटी है. वहीं खुफ‍िया इनपुट मिलने के बाद ईडी टीम हरकत में आई. 

ऑनलाइन सट्टे के कारोबार से जुड़ रहे तार

जानकारी के मुताबिक, जिस घर में ईडी की टीम ने दबिश दी थी उस मकान का मालिक असीम दास उर्फ बप्पा पेशे से ड्राइवर है और उसे रायपुर के ट्राइटेन होटल की पार्किंग में पकड़ा गया. वहीं उसकी कार की तलाशी लेने पर 3 करोड़ रुपये मिले. हालांकि ड्राइवर के पास इतनी बड़ी रकम कहां से आई यह जांच का विषय है. बताया जाता है कि बप्पा ऑनलाइन सट्टे के कारोबार से भी जुड़ा हुआ था और ये पैसा महादेव सट्टा ऐप के प्रमोटर यूएई से भेज रहे थे.

ये भी पढ़े: केजरीवाल सरकार के मंत्री के घर 23 घंटे तक चली ED की रेड, एक्शन पर बोले राजकुमार- 'परेशान करने का षड्यंत्र'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close