विज्ञापन

पंडाल में बज रहे DJ से परेशान शख्स ने दी जान, पुलिस हस्तक्षेप के बाद भी 'शोर' मचने पर कर ली खुदकुशी

Man commits suicide over DJ dispute in Durg: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में तेज साउंड बॉक्स बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद एक शख्स ने सुसाइड कर लिया. दरअसल, शख्स हार्ट पेशेंट था और उसे डीजे के तेज साउंड से परेशानी हो रही हो रही थी.

पंडाल में बज रहे DJ से परेशान शख्स ने दी जान, पुलिस हस्तक्षेप के बाद भी 'शोर' मचने पर कर ली खुदकुशी
दुर्ग (छत्तीसगढ़):

A person committed suicide over DJ dispute in Durg: छत्तीसगढ़ के दुर्ग के भिलाई में गणेश पंडाल में तेज साउंड बॉक्स बजाने को लेकर विवाद हो गया. इस विवाद के बाद हृदय रोगी धन्नू लाल साहू ने आत्महत्या कर ली. धन्नू लाल ने समिति से साउंड कम करने की विनती की थी, लेकिन किसी ने सुना नहीं, जिसके बाद उन्होंने फांसी लगा ली. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

गणेश पंडाल में तेज DJ बजाने को लेकर विवाद

अधिकारियों ने बताया कि रविवार सुबह पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र के हथखोज इलाके में धन्नू लाल साहू (55) ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, धन्नू लाल साहू और उसके परिवार के सदस्यों ने शनिवार रात अपने घर के करीब गणेश पंडाल में बज रहे स्पीकर की तेज आवाज पर आपत्ति जताई थी. साहू ने पंडाल समिति को बताया था कि उन्हें हृदय संबंधी बीमारी है.

अधिकारियों ने बताया कि जब पूजा पंडाल समिति ने साहू की बात पर ध्यान नहीं दिया तब उन्होंने आपातकालीन पुलिस हेल्पलाइन नंबर ‘112' पर फोन किया, जिसके बाद पुलिसकर्मी वहां पहुंचे.

पूरा मामला क्या है?

यह मामला दुर्ग के भिलाई हथखोज का है, जहां एक समिति द्वारा गणेश पंडाल में गणेश जी की स्थापना की गई थी. समिति के कार्यकर्ताओं की ओर से रोजाना तेज आवाज में साउंड बॉक्स बजाया जा रहा था. वहीं पड़ोस में रहने वाले हृदय रोगी धन्नू लाल साहू ने कई बार समिति के लोगों से निवेदन किया था कि वो साउंड बॉक्स की आवाज कम रखें.

धन्नू लाल साहू की साउंड की गुजारिश 

धन्नू लाल साहू ने कल देर रात फिर से समिति के सदस्यों से तेज आवाज में साउंड बॉक्स बजाने पर निवेदन किया. उन्होंने समिति को अपनी स्वास्थ्य स्थिति बताते हुए कहा कि वो हृदय रोगी हैं इसलिए साउंड बॉक्स की आवाज कम की जाए. इसके बावजूद समिति के सदस्यों ने साउंड कम नहीं की, जिसके बाद उन्होंने आपातकालीन पुलिस हेल्पलाइन नंबर ‘112' पर फोन किया, जिसके बाद पुलिसकर्मी वहां पहुंचे.

पुलिस हस्तक्षेप के बाद भी 'शोर' मचने पर कर ली खुदकुशी

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने पंडाल समिति को साउंड सिस्टम बंद करने का निर्देश दिया और दोनों पक्षों को शांत करने के बाद वहां से चले गए. इधर, दोनों पक्षों के बीच विवाद जारी रहा और वो पुलिस थाने पहुंच गए. वहां दोनों में से किसी ने भी शिकायत दर्ज नहीं कराई.

अधिकारियों ने बताया कि रविवार की सुबह जानकारी मिली कि साहू ने अपने घर में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली. उनका शव एक कमरे में फंदे से लटकता हुआ बरामद किया गया.

सुसाइड नोट में लिखा युवकों का नाम

उन्होंने बताया कि पुलिस ने कमरे से एक पत्र बरामद किया है, जो कथित तौर पर साहू द्वारा लिखा गया है. पत्र में साहू ने संबंधित पंडाल समिति के सदस्य गोल्डी वर्मा पर परेशान करने का आरोप लगाया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और अब इसकी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़े: Anant Chaturdashi 2024: इस दिन रखा जाएगा अनंत चतुर्दशी का व्रत, जानिए सही तिथि, पूजा विधि से शुभ मुहूर्त तक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छत्तीसगढ़ को मिली 240 ई-बसें, इन शहरों में दौड़ेंगी, जानें कहां कितनी मिली?
पंडाल में बज रहे DJ से परेशान शख्स ने दी जान, पुलिस हस्तक्षेप के बाद भी 'शोर' मचने पर कर ली खुदकुशी
Open heart surgery is closed in the biggest hospital of Chhattisgarh for 4 months
Next Article
छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े अस्पताल में 4 महीने से बंद है ओपन हार्ट सर्जरी, वजह है बेहद मामूली
Close