विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 11, 2023

Chhattisgarh: नई सरकार को लेकर डॉ. रमन ने दिया बड़ा बयान, बोले-बनाए जा सकते हैं उप मुख्यमंत्री

Chhattisgarh New CM: विधायक दल की बैठक में ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई है, लेकिन स्थानीय राजनीतिक हलकों में अटकलें हैं कि नई भाजपा सरकार में दो उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित 13 सदस्य हो सकते हैं.

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh: नई सरकार को लेकर डॉ. रमन ने दिया बड़ा बयान, बोले-बनाए जा सकते हैं उप मुख्यमंत्री

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय (Vishnudev Sai) को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता रमन सिंह (Dr. Raman Singh) ने रविवार को कहा कि नई सरकार में एक उप मुख्यमंत्री हो सकता है.

दरअसल, वरिष्ठ आदिवासी नेता विष्णु देव साय के मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद राजनीतिक हलकों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि राज्य में दो उप मुख्यमंत्री नियुक्त हो सकते हैं. ऐसे में रमन सिंह ने ये साफ कर दिया है कि राज्य में एक ही उपमुख्यमंत्री होंगे.

भाजपा के हैं 54 विधायक

साय को रविवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में 54 नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक के दौरान भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया. बैठक से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा था कि एक उप मुख्यमंत्री भी नियुक्त किया जाएगा.

सीएम सहित 13 मंत्री हो सकते हैं सरकार में

विधायक दल की बैठक में ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई है, लेकिन स्थानीय राजनीतिक हलकों में अटकलें हैं कि नई भाजपा सरकार में दो उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित 13 सदस्य हो सकते हैं.

ये नाम है उपमुख्यमंत्री की दौड़ में

उपमुख्यमंत्री के तौर पर राजनीतिक हलकों में प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व आईएएस अधिकारी एवं पार्टी नेता ओपी चौधरी तथा सामान्य वर्ग की जाति से आने वाले विधायक ब्राह्मण विजय शर्मा का नाम चल रहा है. राज्य की आबादी में ओबीसी की हिस्सेदारी लगभग 45 फीसदी है. साव प्रभावशाली साहू (तेली) समुदाय से आते हैं, जिनकी दुर्ग, रायपुर और बिलासपुर संभागों में बड़ी उपस्थिति है. वहीं, शर्मा ने कवर्धा सीट पर प्रभावशाली कांग्रेस नेता और राज्य के मंत्री मोहम्मद अकबर को 39,592 वोटों के अंतर से हराया है.

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ विधानसभा के स्पीकर बनेंगे रमन सिंह, दो डिप्टी सीएम के नाम पर लगेगी मुहर

हाल में हुए चुनाव में भाजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 54 सीटें जीतीं है तथा भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को सत्ता से बेदखल कर दिया है. कांग्रेस 35 सीटों पर सिमट गई है, जिसने 2018 में 68 सीटें जीती थी.

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में 12 या 13 दिसंबर को हो सकता शपथ ग्रहण समारोह! पीएम मोदी से समय मिलते ही तारीख पर लग जाएगी मुहर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून से पहले किसान परेशान ! कहा- खाद, बीज, मजदूर सब हुए महंगे
Chhattisgarh: नई सरकार को लेकर डॉ. रमन ने दिया बड़ा बयान, बोले-बनाए जा सकते हैं उप मुख्यमंत्री
Ministers get new responsibilities in Modi cabinet Shivraj becomes Agriculture Minister
Next Article
Modi Cabinet Portfolio Allocation: मोदी कैबिनेट के मंत्रियों को मिला पदभार, सिंधिया और शिवराज को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी
Close
;