विज्ञापन

Desi Jugaad: बाढ़ में जब बह गया ब्रिज तो ग्रामीण देसी जुगाड़ से ऐसे चला रहे काम

Flood Effect In Balod : छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में तेज बारिश की वजह से सिवनी गांव में बना एक पक्का पुल बह गया. इस दौरान ग्रामीणों को आने-जानें में काफी परेशानी हो रही है. लेकिन इस समस्या के समाधान के लिए ग्रामीणों ने देसी जुगाड़ निकाला है. कुछ ही मिनटों में बांस से पुल तो बना लिया है, लेकिन ये कभी-भी टूट सकता है!

Desi Jugaad: बाढ़ में जब बह गया ब्रिज तो ग्रामीण देसी जुगाड़ से ऐसे चला रहे काम
Desi Jugaad: बारिश से बहा पक्का पुल, जान जोखिम में डालकर बांस के पुल से गुजरने को मजबूर ग्रामीण.

Desi Jugaad News: छत्तीसगढ़ के बलौदा जिला मुख्यालय से लगे ग्राम सिवनी में मुक्ति धाम जानें के लिए बने मार्ग अब लोगों के लिए मुसीबत का कारण साबित हो रहा है,लगातार बारिश के बाद पुल और सीसी रोड बह कर गड्ढे का रूप ले लिया है. आने-जाने के लिए ग्रामीणों ने बांस से वैकल्पिक व्यवस्था बना रखी है,लेकिन इसके मजबूती पर सवाल खड़ा हो रहा है.

खतरनाक मार्ग से गुजरना पड़ रहा

बारिश की वजह से मार्ग हुआ क्षतिग्रस्त.

बारिश की वजह से मार्ग हुआ क्षतिग्रस्त.

बांस की वैकल्पिक व्यवस्था कभी भी गिर प्रभावित हो सकती है. मजबूरी के चलते लोगों को इस तरह खतरनाक मार्ग से गुजरना पड़ रहा है. बता दें, मुक्तिधाम के साथ-साथ आस-पास के खेतों तक जानें के लिए भी कोई मार्ग नहीं है, जिससे किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : गरीबों का राशन डकारने वालों पर हुई बड़ी कार्रवाई, सुकमा में नप गए सरपंच-सचिव समेत ये सब...

"गड़बड़ी के चलते यह पुलिया बह गई"

सिवनी ग्राम पंचायत का ये मामला.

सिवनी ग्राम पंचायत का ये मामला.

इस पूरे मामले को लेकर सिवनी ग्राम पंचायत के सरपंच ने बताया कि हाल ही में हुई बारिश के बाद सड़क पर बनी पुलिया बह गई. वहीं, सड़क बनाने वाले निर्माण एजेंसी को भी कटघरे में लेते हुए बोले की पुलिया निर्माण में गड़बड़ी के चलते यह पुलिया बह गई है. वहीं, बरसात में इस स्थल की मरम्मत कर पाना भी संभव नहीं है, यह भी बताना लाजमी है कि यह मार्ग अंतिम यात्रा के दौरान लोगों का भार सह पायेगा की नहीं, यह कह पाना भी मुश्किल है. ऐसे भी कभी-भी इस बांस के बने पुल पर कोई भी घटना घट सकती है.

ये भी पढ़ें- Selfie की सनक: फोटो लेते वक्त पानी से भरे कुंड में गिरे दो युवक, डूबने से इस तरह हुई मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हे 'विष्णु' जी! आदिवासियों के लिए 14 करोड़ के वाद्ययंत्र खरीदे आपके अफसरों ने, अब खा रहे हैं धूल
Desi Jugaad: बाढ़ में जब बह गया ब्रिज तो ग्रामीण देसी जुगाड़ से ऐसे चला रहे काम
Balodabazar Aagjani: Will Devendra Yadav, lodged in Raipur Central Jail, get bail? Today is the last date of judicial custody of Congress MLA
Next Article
Balodabazar Aagjani: रायपुर सेंट्रल जेल में बंद देवेंद्र यादव को मिलेगी बेल? कांग्रेस विधायक की न्यायिक हिरासत की आखिरी तारीख आज
Close