विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: छत्तीसगढ़ में अब नहीं भटकेंगे शहीदों के परिवार, राज्य सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम..

Deputy CM Vijay Sharma In Kawardha: छत्तीसगढ़ पुलिस में सेवा के दौरान शहीद हो चुके शहीद के परिवारजनों के लिए प्रदेश की सरकार ने संवेदनशील निर्णय लिया है. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने शहीद पुलिस सेल के गठन के निर्देश जारी किए हैं.

Read Time: 3 mins
CG News: छत्तीसगढ़ में अब नहीं भटकेंगे शहीदों के परिवार, राज्य सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम..
CG News: छत्तीसगढ़ में शहीद पुलिस सेल के गठन के लिए निर्देश किए जारी, डिप्टी सीएम शर्मा बोले ये सार्थक प्रयास है.

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा (Deputy CM Vijay Sharma) ने राज्य के पुलिसकर्मियों और उनके परिवारजनों की समस्याओं के समाधान के लिए बड़ा निर्णय लिया है. शर्मा ने प्रदेश में शहीद पुलिस सेल (Martyr Police Cell) के गठन के निर्देश जारी किए हैं. इस पहल का उद्देश्य शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारजनों को आवश्यक सहायता और समर्थन प्रदान करना है.ये जानकारी शर्मा ने कवर्धा दौरे पर मीडिया से बात करते हुए दी है. 

"डिप्टी सीएम से मिले थे परिजन"

बता दें कि शहीद पुलिस कर्मियों के परिजन अपनी समस्याओं को लेकर उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री विजय शर्मा से मिले थे और उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया था. तब उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने उन्हें आश्वासन दिया था कि शीघ्र मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे. समस्याओं के निराकरण के प्रयास किए जाएंगे.

"सेल में रेंज पुलिस महानिरीक्षक होंगे अध्यक्ष" 

 उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बताया कि "प्रत्येक रेंज पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में शहीद पुलिस सेल का गठन किया जा रहा है. इस सेल का मुख्य उद्देश्य शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारजनों की समस्याओं का निराकरण करना है. सेल में रेंज पुलिस महानिरीक्षक अध्यक्ष होंगे. वहीं, रेंज मुख्यालय के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, रेंज पुलिस महानिरीक्षक द्वारा नामांकित उप पुलिस अधीक्षक और निरीक्षक स्तर के अधिकारी सदस्य होंगे."

"मुख्यालय स्तर पर बैठक करेंगे आयोजित" 

शर्मा ने कहा कि "शहीद पुलिस सेल शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारजनों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रत्येक माह के दूसरे बुधवार को इकाई स्तर, रेंज स्तर और पुलिस मुख्यालय स्तर पर बैठक आयोजित करेंगे. इस बैठक में परिवारजनों की समस्याओं पर विचार-विमर्श किया जाएगा.  निराकरण के प्रयास किए जाएंगे. बैठक के दौरान, परिवारजनों को अपनी समस्याएं रखने का अवसर भी मिलेगा."

इनके लिए अलग से समय निर्धारित 

 बैठक के अतिरिक्त, प्रत्येक बुधवार को शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारजनों के लिए अलग से समय निर्धारित किया गया है. ताकि वे अपने मुद्दों को पेश कर सकें. इसके लिए आवश्यकता अनुसार व्यवस्था के निर्देश दिए गए. जिससे शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारजन उपस्थित हो सकें.यदि किसी कारणवश इकाई बैठक के माध्यम से समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता है, तो रेंज स्तरीय शहीद पुलिस सेल के माध्यम से निराकरण के प्रयास किए जाएंगे. यदि रेंज स्तरीय शहीद पुलिस सेल के स्तर पर निराकरण न हो सके तो पुलिस मुख्यालय स्तर पर गठित शहीद पुलिस द्वारा निराकरण कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Indian Railway: रेलवे डिपो में करंट लगने से छात्र की हुई मौत, ट्रेनी युवकों ने किया प्रदर्शन, लगाया बड़ा आरोप

"ये कृतज्ञता व्यक्त करने का एक सार्थक प्रयास "

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बताया कि "शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारजनों की समस्याओं का समुचित समाधान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से यह निर्देश जारी किए गए हैं. यह पहल पुलिसकर्मियों के परिवारजनों को मानसिक और भावनात्मक बल प्रदान करेगी. साथ ही ये पहल शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारजनों के प्रति सम्मान और कृतज्ञता व्यक्त करने का एक सार्थक प्रयास है.यह सुनिश्चित करता है कि जिन पुलिसकर्मियों ने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया है, उनके परिवारजनों की देखभाल और सहायता सुनिश्चित की जाए."

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़: यहां कुत्ते को फांसी देने के बाद अब गाभिन गाय के पेट में मारी गई चाकू, इनके उड़े होश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh NAN Scam के आरोपी टुटेजा और शुक्ला के मामले में घिरी ED, सुप्रीम कोर्ट ने हलफनामा देकर मांगा जवाब
CG News: छत्तीसगढ़ में अब नहीं भटकेंगे शहीदों के परिवार, राज्य सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम..
Principal Suspended After Slapping Female Teacher Over Tea Request
Next Article
हेडमास्टर को चाय के लिए पूछा तो ऐसे बिलबिलाए.... महिला टीचर को ही जड़ दिया थप्पड़
Close
;