विज्ञापन
Story ProgressBack

बीजापुर मुठभेड़ में घायल जवानों और परिजनों से मिले डिप्टी CM शर्मा, कहा-यह माओवादियों की बौखलाहट

Bijapur Attack: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा मंगलवार को बीजापुर एनकाउंटर में घायल हुए जवानों और उनके परिजनों से मिलने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जवानों के बेहतर देखभाल के लिए डॉक्टरों को निर्देश दिया और परिवारजनों से मिलकर संवेदना प्रकट की.

Read Time: 3 min
बीजापुर मुठभेड़ में घायल जवानों और परिजनों से मिले डिप्टी CM शर्मा, कहा-यह माओवादियों की बौखलाहट
डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने अस्पताल पहुंंचकर घायल जवानों का हालचाल लिया.

Soldiers Injured in Bijapur Encounter: बीजापुर के गंगालूर इलाके में जवानों पर नक्सलियों द्वारा की गई फायरिंग (Naxal Attack) के बाद घायल जवानों की स्थिति जानने के लिए छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री विजय शर्मा (Vijay Sharma) अस्पताल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पीड़ित के परिवारजनों के प्रति संवेदना जताई. उन्होंने कहा कि यह हम सब के लिए बहुत भावनात्मक क्षण है. हम सब आपकी पीड़ा को महसूस कर रहे हैं. एक घायल जवान की पत्नी को संबल बंधाते हुए गृह मंत्री ने कहा कि बहन यह पीड़ा हम सबकी है. हम अपने जवानों के साथ हर स्थिति में खड़े हैं.

बता दें कि नए साल के पहले दिन ही गंगालूर थाना क्षेत्र के मुदवेंडी गांव के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ (Encounter) में डीआरजी (DRG) के दो जवान और छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) के चार जवान घायल हो गए थे. वहीं क्रॉस फायरिंग में छह माह की बच्ची की मौत हो गई थी और उसकी मां घायल हो गई थी. जिसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस के चार घायल जवान अरविंद एक्का, कुंजाम जोगा, रोशन हिकमी और सुरेश कुमार मिच्छा और डीआरजी के 2 घायल जवान इंद्रजीत प्रसाद सिंह और मणिकंदन का इलाज चल रहा है. इस घटना में घायल 27 साल के जवान को अपना पैर खोना पड़ा है. क्रॉस फायरिंग में मृत बच्ची की मां का भी इलाज चल रहा है.

यह माओवादियों की बौखलाहट, बख्शा नहीं जाएगा

अस्पताल में घायल जवानों का हालचाल जानने गए गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि जो जवान देश की सुरक्षा के लिए, अपने लोगों की सुरक्षा के लिए गश्त पर निकलते हैं. उन पर इस तरह कायराना हमला किया जा रहा है. यह बौखलाहट है. इस तरह की क्रूरता को बख्शा नहीं जाएगा. जिस जगह माओवादियों ने जवानों पर हमला करने का निर्णय लिया होगा, इस बात की आशंका भी होगी कि वहां पर मासूम ग्रामीण भी चपेट में आ सकते हैं. इस पर भी क्रूरतापूर्वक हमला किया गया. हम अपने जवानों के साथ हर स्थिति में खड़े हैं. उन्हें मजबूत करेंगे. उन्हें हर जरूरी संसाधन प्रदान करेंगे. 

इस दौरान गृह मंत्री विजय शर्मा के साथ आरंग के विधायक गुरु खुशवंत साहेब, डीजीपी अशोक जुनेजा, पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, डॉ. सुनील खेमका और हॉस्पिटल के वरिष्ठ चिकित्सक मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें - Hit and Run Law : हर जगह हड़ताल का असर, पत्थरबाजी से पेट्रोल पंप पर लंबी कतार तक जानिए छत्तीसगढ़ का हाल?

ये भी पढ़ें - Ram Mandir : 300 मीट्रिक टन सुगंधित चावल के बाद अब छत्तीसगढ़ से अयोध्या भेजी जाएगी 100 टन सब्जी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close