विज्ञापन
Story ProgressBack

जानलेवा अंधविश्वास! बीजेपी की जीत की रखी मन्नत, पूरी होने पर युवक ने उंगली काटकर देवी मां को चढ़ाया

CG News: लोकसभा चुनावों में बीजेपी की जीत की मन्नत पूरी होने पर बलरामपुर के एक युवक ने अपनी उंगली काटकर देवी मां के मंदिर में चढ़ा दी. युवक की हालत फिलहाल ठीक बताई जा रही है, उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है.

Read Time: 3 mins
जानलेवा अंधविश्वास! बीजेपी की जीत की रखी मन्नत, पूरी होने पर युवक ने उंगली काटकर देवी मां को चढ़ाया

Man Cut His Finger in Balrampur: हमारे देश में अंधविश्वास इस कदर हावी है कि कई बार लोग अपनी जान तक की बाजी लगा देते हैं. ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर (Balrampur) से आया है. जहां एक युवक ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में बीजेपी की जीत के बाद अपनी उंगली काटकर देवी मां के मंदिर में चढ़ा दी. युवक की हालत बिगड़ने पर उसके परिजनों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया, जहां से उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज (Ambikapur Medical College) रेफर किया गया. फिलहाल, युवक खतरे से बाहर बताया जा रहा है.

ये है पूरा मामला

यह पूरा मामला बलरामपुर के सामरी थाना क्षेत्र के ग्राम डीपापाडी का है. मतगणना के दिन शुरुआती रुझानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह देखकर डीपापाडी निवासी 30 वर्षीय दुर्गेश पांडे  डिप्रेशन में चला गया. जिसके लिए उसने तत्काल सावंत सरना के प्राचीन काली मंदिर पहुंचा और बीजेपी की जीत की मन्नत मांगी. शाम को जैसे ही बीजेपी की जीत की सूचना दुर्गेश को मिली, वह रात में ही मंदिर पहुंचा और अपनी बाएं हाथ की उंगली को आधा काटकर मंदिर में चढ़ा दिया. दुर्गेश ने बताया कि वह भाजपा का कार्यकर्ता नहीं है, लेकिन सनातन की रक्षा के लिए वह भाजपा का समर्थन करता है.

खून का बहाव नहीं रुकने पर बिगड़ी हालत

दुर्गेश पांडे ने अपनी बाएं हाथ की उंगली को आधा काटकर मंदिर में चढ़ा दिया. जिसके बाद उसके हाथ से खून का बहाव बंद नहीं होने के कारण पहले उसने कपड़ा बांधकर रखा, लेकिन जैसे जैसे समय बीतता गया खून का बहाव बढ़ने लगा और वह घर में बेहोश होकर गिर पड़ा. घर वालों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने से सामरी के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दुर्गेश को दाखिल कराया, लेकिन प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल करने के के चिकित्सकों ने ऑपरेशन कर खून के बहाव को रोका.

नहीं जुड़ पाई कटी हुई उंगली

बता दें कि दुर्गेश को अंबिकापुर में भर्ती करते समय युवक के परिजन मंदिर से युवक की कटी उंगली को भी अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज लेकर आए थे, ताकि उस उंगली को चिकित्सक फिर से ऑपरेशन कर जोड़ सकें. लेकिन, दुर्गेश की कटी उंगली को जोड़ने में डॉक्टरों को कामयाबी नहीं मिली. डॉक्टरों का कहना है कि उंगली को कटे 24 घंटे से ज्यादा समय बीतने के कारण उसमें इंफेक्शन हो चुका है, जिससे उसे फिर से जोड़ना संभव नहीं है.

यह भी पढ़ें - NDTV Exclusive: नारायणपुर नक्सली हमले का Live Video आया सामने, पुलिस कैंप पर किया था अटैक

यह भी पढ़ें - Coal Scam Case: कोरबा के खनिज दफ्तर में EOW की दबिश, कोयला घोटाले से जुड़े मामले की चल रही जांच

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Naxal Attack: जवानों के मूवमेंट के बीच नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, दो जवान शहीद
जानलेवा अंधविश्वास! बीजेपी की जीत की रखी मन्नत, पूरी होने पर युवक ने उंगली काटकर देवी मां को चढ़ाया
Tragic Accident Involving Vaishno Devi Pilgrims 3 Dead 48 Injured from Durg
Next Article
वैष्णो देवी से लौट रही बस हुई हादसे का शिकार, दुर्ग के 48 लोग घायल... 3 की मौत
Close
;