विज्ञापन

Dawood Ibrahim के नाम की महादेव सट्टा ऐप पर चर्चा! छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में अब इस दिन होगी सुनवाई

Mahadev Satta App: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में महादेव सट्टा ऐप मामले पर दाऊद इब्राहिम के नाम की चर्चा हुई. कोर्ट में सुनवाई के दौरान दाऊद इब्राहिम की चर्चा ED के द्वारा गलत जानकारी दिए जाने के संदर्भ में की गई,अगली सुनवाई 19 सितंबर को होगी.

Dawood Ibrahim के नाम की महादेव सट्टा ऐप पर चर्चा! छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में अब इस दिन होगी सुनवाई
Dawood Ibrahim के नाम की महादेव सट्टा ऐप पर चर्चा! छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में अब इस दिन होगी सुनवाई.

Chhattisgarh High Court: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित महादेव सट्टा मामले में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में बेहद गंभीरता से सुनवाई चल हुई. हायरिंग के दौरान रवि उप्पल के अधिवक्ता ने कहा कि, एफआईआर में जिन बातों का उल्लेख किया गया है, उन बातों की एप्लीकेशन कोर्ट में सबमिट ही नहीं हो पाई.  ED ने कोर्ट को गलत जानकारी भी दी. इसी दौरान एडवोकेट किशोर श्रीवास्तव ने कई तत्वों का जिक्र किया, जिसमें रेफरेंस के तौर पर दाऊद इब्राहिम का भी नाम लिया.

वारंट रद्द करने की मांग की 

दाऊद इब्राहिम का लिंक छत्तीसगढ़ से और विशेष कर महादेव सट्टा मामले से कैसे जोड़ा जा रहा है. इस पर दोनों पक्षों के वकीलों ने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया.महादेव सट्‌टा ऐप प्रमोटर-संचालक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के गिरफ्तारी वारंट केस में मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम की एंट्री हुई. आरोपियों के वकील ने सुनवाई के दौरान एक केस का जिक्र करते हुए वारंट रद्द करने की मांग की.

बिलासपुर हाईकोर्ट में चुनौती दी

दरअसल, सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के खिलाफ ED कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया. इसी वारंट को आरोपियों ने वरिष्ठ एडवोकेट कपिल सिब्बल और किशोर श्रीवास्तव के जरिए बिलासपुर हाईकोर्ट में चुनौती दी. मामले की सुनवाई जस्टिस रविंद्र अग्रवाल की कोर्ट में सुनवाई चल रही. उन्होंने गुरुवार को कहा, न्यायाधीश ने नोटिस जारी करते समय कथित अभियुक्त बताया, लेकिन ED ने अपनी एफआईआर में अभियुक्त लिखा है. ये दोनों अलग-अलग बातें हैं. ED ने गलत जानकारी देकर कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी कराया है. इसे रद्द कर देना चाहिए.

ये भी पढ़ें- पकड़े गए इंदौर लूट-गैंगरेप कांड के सभी 6 आरोपी, 72 घंटे बाद भी पीड़िता का नहीं हो पाया बयान

19 सितंबर को होगी पूरे मामले में फिर से सुनवाई

वारंट मामले में शुक्रवार को दोबारा सुनवाई होगी. ED के अधिवक्ताओं का कहना है कि बहस की प्रक्रिया में और कई दिन लग सकते हैं. इससे पहले बुधवार को भी अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सौरभ चंद्राकर का पक्ष रखा था और फिर प्रदेश से रवाना हो गए थे.

ये भी पढ़ें- 'लिव-इन' पार्टनर से दुष्कर्म के आरोप से शादीशुदा व्यक्ति हुआ बरी, कोर्ट ने इस आधार पर दिया फैसला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Heinous Murder:  हथौड़ा से मारकर दी थी चार लोगों को दर्दनाक मौत, जादू टोना की बात ! पांच आरोपी गिरफ्तार
Dawood Ibrahim के नाम की महादेव सट्टा ऐप पर चर्चा! छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में अब इस दिन होगी सुनवाई
School Holiday Chhattisgarh will get so many days holiday on Dussehra-Diwali
Next Article
School Holiday: मौज ही मौज! छत्तीसगढ़ में दशहरा-दिवाली पर इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, यहां चेक करें लिस्ट
Close