विज्ञापन
Story ProgressBack

दंतेवाड़ा में नक्सली संगठन को लगा तगड़ा झटका, 35 नक्सलियों ने SP के सामने किया सरेंडर

Naxalites Surrender in Dantewada: एसपी गौरव रॉय और सीआरपीएफ डीआईजी विकास कठेरिया के समक्ष 35 नक्सलियों ने लोन वर्राटू अभियान के तहत सरेंडर कर मुख्यधारा में जुड़ने का फैसला लिया. सरेंडर नक्सलियों में 3 ईनामी नक्सली भी शामिल हैं.

Read Time: 2 mins
दंतेवाड़ा में नक्सली संगठन को लगा तगड़ा झटका, 35 नक्सलियों ने SP के सामने किया सरेंडर
दंतेवाड़ा में पुलिस और CRPF अफसरों के सामने 35 नक्सलियों ने सरेंडर किया है.

Naxlites Surrender: छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद को तगड़ा झटका लगा है. यहां के  दंतेवाड़ा जिले में 35 नक्सलियों ने पुलिस और CRPF अफसरों के सामने सरेंडर कर दिया है. नक्सली भी शामिल हैं. मुख्यधारा में लौटने पर इन सभी नक्सलियों का अफसरों ने स्वागत किया है. सभी आत्मसमर्पित नक्सली भैरमगढ़ एरिया कमेटी, मलंगीर एरिया कमेटी और कटेकल्याण एरिया कमेटी में नक्सलियों के संगठन में जुड़े हुए थे.

नक्सलियों को बड़ा नुकसान मुठभेड़ में उठाना पड़ा

नक्सलियों के खिलाफ लगातार पुलिस एक्शन मोड पर बस्तर में काम कर रही है. लगातार नक्सलवाद के खात्मे को लेकर पुलिस जमकर आत्मसमर्पण नीति का प्रचार-प्रसार नक्सलियों के आधारभूत इलाकों में कर रही है. साथ ही नक्सलियों के बड़े कैडर के मौजूदगी की सूचना मिलते ही ऑपरेशन चलाकर मुठभेड़ में नक्सलियों को मार गिराने में फोर्स कामयाब भी हो रही है. बीते 02 माह में नक्सलियों को अब तक का सबसे बड़ा नुकसान मुठभेड़ में उठाना पड़ा है.  लगभग 100 नक्सली कांकेर,बीजापुर, नारायणपुर के सरहदी इलाकों में मुठभेड़ में जवानों ने मार गिराने सफलता हासिल की है. इन्ही सबके चलते नक्सलवाद से जुड़े छोटे कैडर के नक्सली लगातार सरेंडर कर रहे हैं.  एसपी गौरव रॉय और सीआरपीएफ डीआईजी विकास कठेरिया के समक्ष 35 नक्सलियों ने लोन वर्राटू अभियान के तहत सरेंडर किया है. सभी आत्मसमर्पित नक्सली भैरमगढ़ एरिया कमेटी, मलंगीर एरिया कमेटी और कटेकल्याण एरिया कमेटी में नक्सलियों के संगठन में जुड़े हुए थे.

ये भी पढ़ें PBKS Vs CSK : आज पंजाब और चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत, जानें हिमाचल प्रदेश की पिच पर किसका होगा राज?

प्रोत्साहन राशि भी दी गई है

दंतेवाड़ा एसपी गौरव रॉय ने बताया कि सरेंडर नक्सलियों में 25 नक्सलियों को DRG दंतेवाड़ा, 06 नक्सलियों को RFT सीआरपीएफ और 04 नक्सलियों को सीआरपीएफ 111 वी बटालियन दंतेवाड़ा के सहयोग से आत्मसमर्पण करवाया गया है, सरेंडर सभी नक्सलियों को 25-25 हजार रुपये छतीसगढ़ सरकार की तरफ से प्रोत्साहन राशि भी दी गई है. 

ये भी पढ़ें दो राज्यों की सीमा उलझन में फंसा पेंच, 3 दिनों से जंगल में लटक रही युवक-युवती की लाश, NDTV की खबर के बाद...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UGC-NET Exam 2024: यूजीसी नेट 2024 की परीक्षा रद्द,18 जून को हुई थी परीक्षा, जाने क्या है पूरा मामला?
दंतेवाड़ा में नक्सली संगठन को लगा तगड़ा झटका, 35 नक्सलियों ने SP के सामने किया सरेंडर
Now board exams will be held twice a year in Chhattisgarh, government has issued notification
Next Article
Trending News: छत्तीसगढ़ में अब साल में दो बार बोर्ड परीक्षा दे सकेंगे 10वीं और 12वीं के छात्र, सरकार ने जारी की अधिसूचना
Close
;