विज्ञापन

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने इन मुद्दों को लेकर खोला मोर्चा, डबल इंजन की सरकार को बताया बदहाल

Congress protested in Ambikapur: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस, बीजेपी सरकार को जनहित के मुद्दों पर घेर रही है. प्रदेश में बढ़ती हुई महगांई और कानून व्यवस्था को लेकर अंबिकापुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हल्ला बोला है.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने इन मुद्दों को लेकर खोला मोर्चा, डबल इंजन की सरकार को बताया बदहाल
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने इन मुद्दों को लेकर खोला मोर्चा, डबल इंजन की सरकार को बताया बदहाल.

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ में बढ़ती महंगाई और लचर कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस के द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया. इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस ने कहा कि लगातार प्रदेश में बढ़ रहें अपराध पर अंकुश लगाने में सरकार विफल है.दरअसल, छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद से लगातार कानून व्यवस्थाओं को लेकर सवाल उठ रहें हैं.जिसको लेकर लगातार विपक्षीय दल भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कानून व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग करते हुए प्रदर्शन कर विरोध जताया जा रहा हैं.

दिनदहाड़े कट्टे की नोक पर लूट

वहीं, गुरुवार जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा अंबिकापुर के गांधी चौक में महंगाई और कानून व्यवस्था को लेकर धरना प्रदर्शन किया हैं, जिस तरीके से बलरामपुर जिले में दिनदहाड़े कट्टे की नोक पर लूट सहित हत्या जैसे मामलों को लेकर पुलिस पर सवाल उठाया हैं. सभा को संबोधित करते हुए महापौर डॉ.अजय तिर्की ने कहा कि प्रदेश का प्रशासन अकर्मण्य हो चुका है.

आदिवासियों के जल-जंगल-जमीन पर संकट

प्रशासन पूरी तरह से पूंजीपतियों के लिए कार्य करते हुए आदिवासियों के जल-जंगल-जमीन को उजाड़ने में लगा हुआ है.उसे जनकल्याण की कोई चिंता नहीं रही है.निगम सभापति अजय अग्रवाल ने कहा कि जबसे प्रदेश में विष्णुदेव सरकार आई है, कीमतें दुगनी हो गई हैं. उन्होंने कहा कि डबल इंजन का हवाला देते हुए प्रदेश में भाजपा ने सरकार बनाई.

कमीशनखोरी का आरोप

लेकिन इस देश में जहां-जहां डबल इंजन की सरकार है, वो सबसे बदहाल हाल में हैं. डबल इंजन की सरकारों को जनकल्याण से कोई लेना-देना नहीं है. श्रम कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शफी अहमद ने विष्णुदेव सरकार पर आरोप लगाया कि सीमेंट के रेट में वृद्धी करवाकर सरकार कमीशनखोरी कर रही है. उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रदेश में बड़ी संख्या में प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति हुई है.

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में त्योहारी सीजन में हिंसा के इनपुट: डीजीपी ने खुद संभाली कमान,अधिकारियों की छुट्टी पर सख्ती

भाजपा गौ सेवा का ढोंग करती है

उसके तुरंत बाद सिमेंट कंपनियों ने सीमेंट की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि की है. स्पष्ट है कि सरकार और सीमेंट कंपनियों की भागीदारी से सीमेंट के दामों में वृद्धी हुई है. उन्होंने एकबार फिर सड़कों पर गायों की दुर्घटना से हो रही मौतों पर सरकार को घेरते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा गौ सेवा का ढोंग करती है. वहीं, दूसरी ओर वो गायों की दुर्घटना में मौत पर संवेदना तक जाहिर नहीं कर रही है.

ये भी पढ़ें- पन्ना की तमन्ना हुई पूरी, गरीब मजदूर को पहली बार मिला 32 कैरेट का बड़ा हीरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh : तीन किलो का IED बम मिलने से मचा हड़कंप, जवानों ने बताई ये कहानी
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने इन मुद्दों को लेकर खोला मोर्चा, डबल इंजन की सरकार को बताया बदहाल
12th Grade Girls Caught Drinking Alcohol in Classroom, High Court Questions School Over Beer Bottles
Next Article
क्लास में 12वीं की लड़कियों ने पी शराब, कोर्ट पंहुचा मामला ! सभी ने डिलीट की इंस्टा आईडी 
Close