विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections: पहले चरण के मतदान के बाद सचिन पायलट ने की बड़ी भविष्यवाणी, बोले-भाजपा 'दक्षिण से साफ, उत्तर से हाफ'

2024 Lok Sabha Election: रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए पायलट ने बताया कि पार्टी नेता प्रियंका गांधी रविवार को राज्य के राजनांदगांव और कांकेर लोकसभा क्षेत्र में दो रैलियों को संबोधित करेंगी. यह दोनों सीट राज्य के तीन संसदीय क्षेत्रों में से हैं, जहां 26 अप्रैल को आम चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होना है. 

Read Time: 3 min
Lok Sabha Elections: पहले चरण के मतदान के बाद सचिन पायलट ने की बड़ी भविष्यवाणी, बोले-भाजपा 'दक्षिण से साफ, उत्तर से हाफ'

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की वोटिंग (Forst Phase Voting) के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने बड़ी भविष्यवाणी की है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)  दौरे पर पहुंचे पायलट ने रायुपर (Raipur) में शनिवार को कहा कि आम चुनाव के पहले चरण के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ‘बैकफुट' पर नजर आ रही है. इसके साथ ही उन्होंने भविष्यवाणी की, देश के दक्षिणी हिस्से में इस बार भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा और उत्तर में उसकी ताकत आधे हिस्से में सिमट कर रह जाएगी.

रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए पायलट ने बताया कि पार्टी नेता प्रियंका गांधी रविवार को राज्य के राजनांदगांव और कांकेर लोकसभा क्षेत्र में दो रैलियों को संबोधित करेंगी. यह दोनों सीट राज्य के तीन संसदीय क्षेत्रों में से हैं, जहां 26 अप्रैल को आम चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होना है. 

उत्भातर में जपा की सीटों में से आधी सीटें ही मिलेंगी

इस दौरान उन्होंने मेरा मानना है कि पहले चरण के किए  शुक्रवार को हुए चुनाव के बाद भाजपा को समझ आ गया है कि वह बैकफुट पर है. किसी ने कहा है 'साउथ से साफ और नॉर्थ से हाफ'. इसका मतलब है कि भाजपा उत्तर भारत में वर्तमान में मौजूद भाजपा की सीटों में से आधी सीटें ही मिलेंगी, जबकि वह लोकसभा चुनाव में दक्षिण और पूर्व में अपना खाता खोलने में भी विफल रहेगी. यानी इस चुनाव में भाजपा सिकुड़ जाएगी.

बस्तर में जीत का किया दावा

छत्तीसगढ़ में बस्तर लोकसभा सीट पर पहले चरण के चुनाव को लेकर पार्टी के राज्य प्रभारी ने कहा कि मैं बस्तर के लोगों को बधाई देना चाहता हूं, जिन्होंने चुनौतियों के बावजूद मतदान किया. वहां से आ रही रिपोर्टें बहुत सकारात्मक हैं और मुझे विश्वास है कि हम सफलता हासिल करेंगे. उन्होंने बताया कि प्रियंका गांधी रविवार को अगले चरण के लिए राजनांदगांव और कांकेर लोकसभा क्षेत्रों में रैलियों को संबोधित करेंगी. दोनों स्थानों पर लोग और पार्टी कार्यकर्ता उत्साहित हैं तथा उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Lok sabha Elections: पहले चरण की वोटिंग के बाद सतर्क हुए सिंधिया, समर्थन में 'रानी' के बाद अब 'राजकुमार' को भी उतरा मैदान में

'जनता है बदलाव के मूड में'

पायलट ने कहा कि आम चुनाव के पहले चरण में मतदान कम हुआ है, लेकिन हमें जो रिपोर्ट मिल रही है, उससे पता चलता है कि लोग बदलाव चाह रहे हैं. यह चुनाव बदलाव के लिए है. दरअसल, भाजपा के 10 साल के कार्यकाल का आकलन करने के बाद लोग अब समझ गए हैं कि उन्हें बेहतर विकल्प की तलाश करनी होगी. कांग्रेस और ‘इंडिया' गठबंधन एक बेहतर विकल्प है. कांग्रेस नेता ने यह भी विश्वास जताया कि उनके गृह राज्य राजस्थान में उनकी पार्टी उन निर्वाचन क्षेत्रों में अधिकतम सीटें जीतने जा रही है, जहां पहले चरण में मतदान हुआ है.

ये भी पढ़ें- MP News: पहले चरण के चुनाव के बाद Congress में यहां मची भगदड़, इतने नेताओं ने छोड़ा हाथ का साथ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close