विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok sabha Elections: पहले चरण की वोटिंग के बाद सतर्क हुए सिंधिया, समर्थन में 'रानी' के बाद अब 'राजकुमार' को भी उतरा मैदान में

Jyotiraditya Scindia: सिंधिया अपने लिए वोट मांगते हुए आदिवासियों के बीच ढोल बजाते हुए नजर आए. वहीं, उनकी पत्नी प्रियदर्शनी राजे महिलाओं के बीच में झूला झूलती हुई नजर आई. इतना ही नहीं, बेटे महाआर्यमन ने भी मिठाई की दुकान पर जाकर लस्सी पी और चने खाए. इस दौरान लोगों से समर्थन मांगा. दरअसल, गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में सिंधिया राजपरिवार पूरी तरह से डटा हुआ है. इसी कड़ी में 5 मई से पहले लोगों का जन समर्थन जुटाने के लिए सिंधिया परिवार सभी तरह के जतन करते नजर आ रहे हैं.

Read Time: 4 mins
Lok sabha Elections: पहले चरण की वोटिंग के बाद सतर्क हुए सिंधिया, समर्थन में 'रानी' के बाद अब 'राजकुमार' को भी उतरा मैदान में

Lok sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट (Guna Shivpuri Lok Sabha Seat) से चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री और ग्वालियर (Gwalior) राजपरिवार के 'महाराज' लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. हालांकि, अपने गढ़ में होने के बाद भी सिंधिया इस चुनाव में कोई कसर छोड़ने के मूड में नहीं हैं. हालात ये है कि उन्होंने अपनी, पत्नी प्रियदर्शनी राजे (Priyasarshani Raje), बेटे महाआर्यमन (Maha Aryaman) को भी चुनाव मैदान में उतार दिया है.

सिंधिया अपने लिए वोट मांगते हुए आदिवासियों के बीच ढोल बजाते हुए नजर आए. वहीं, उनकी पत्नी प्रियदर्शनी राजे महिलाओं के बीच में झूला झूलती हुई नजर आई. इतना ही नहीं, बेटे महाआर्यमन ने भी मिठाई की दुकान पर जाकर लस्सी पी और चने खाए. इस दौरान लोगों से समर्थन मांगा. दरअसल, गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में सिंधिया राजपरिवार पूरी तरह से डटा हुआ है. इसी कड़ी में 5 मई से पहले लोगों का जन समर्थन जुटाने के लिए सिंधिया परिवार सभी तरह के जतन करते नजर आ रहे हैं.

गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री सिंधिया जहां आदिवासियों का समर्थन पाने के लिए आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में गुना जिले की बमोरी विधानसभा के अंतर्गत आने वाले गांव सुअटोर पहुंचे. यहां उन्होंने आदिवासियों के बीच में न केवल ढोल बजाया, बल्कि आदिवासियों के साथ झूमते हुए दिखाई दिए. यानी गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री सिंधिया का यह अलग अंदाज देखने को मिला.

पत्नी  प्रियदर्शनी महिला संग झूला झूलती आई नजर

वहीं,  केंद्रीय मंत्री सिंधिया की धर्मपत्नी प्रियदर्शनी राजे महिलाओं के बीच में जाकर उनके साथ झूला झूलती हुई नजर आई . केंद्रीय मंत्री सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शी राजे इन दिनों गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों में जाकर न केवल महिलाओं से संवाद स्थापित कर रही हैं, बल्कि उनके बीच पहुंच कर बाजारों में खरीदारी करती हुई भी नजर आती हैं.

बेटे महा आर्यमन भी पिता के लिए मांग रहे हैं वोट

उधर, सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया भी अपने पिता के पक्ष में वोट और जनता का समर्थन हासिल करने के लिए सुबह से ही चुनाव मैदान में मोर्चा संभाल लेते हैं. इसके बाद वह देर रात तक लोगों से मुलाकात कर अपने पिता के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करते दिखाई देते हैं. इसी कड़ी में शनिवार को उनके बेटे महा आर्यमन एक मिठाई की दुकान पर पहुंचे और लोगों के बीच मिठाई और लस्सी का लुफ्त लिया. इसके बाद लोगों से अपने पिता के पक्ष में वोट करने की अपील की.

ये भी पढ़ें-  Lok Sabha Elections 2024: सिवनी का भगवाधारी युवा देगा PM Modi को टक्कर, वाराणसी से चुनाव लड़ने की यह बताई वजह

इस तरह सिंधिया राज परिवार इन  दिनों गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के दौरे पर है. इन सभी ने 5 मई तक यहीं रहने की घोषणा की है. इसके साथ ही पूरा परिवार लोगों से अपने लिए समर्थन जुटाने की कोशिश कर रहा है. अब देखना ये होगा कि पूरे परिवार की अपील पर गुना शिवपुरी क्षेत्र की जनता इस चुनाव में उनका कितना साथ देती है.  

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: मोदी के ट्रेलर वाले नारे पर घिरी भाजपा, कांग्रेस के जीतू पटवारी ने दागे ऐसे-ऐसे सवाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Madhya Pradesh: पीडब्लूडी मंत्री राकेश सिंह ने किया बड़ा दावा, कहा-बिना किसी नए टैक्स के प्रदेश बजट का आकार बढ़ा
Lok sabha Elections: पहले चरण की वोटिंग के बाद सतर्क हुए सिंधिया, समर्थन में 'रानी' के बाद अब 'राजकुमार' को भी उतरा मैदान में
Madrasa will be closed in MP CM Mohan Yadav gave big hints
Next Article
'चिंता मत करो...' MP में बंद होंगे मदरसे? सीएम मोहन यादव ने दिए बड़े संकेत
Close
;