विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: कार्यकर्ताओं और पत्रकार के साथ मारपीट करने वाले SDM पर सख्त हुई कांग्रेस, गठित की जांच कमेटी

CG News: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में एसडीएम जगन्नाथ वर्मा बीते दिनों अपनी शासकीय मर्यादा को तार-तार करते हुए दो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और एक पत्रकार के साथ मारपीट की थी. इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी और पत्रकारों के बीच काफी गुस्सा है. लिहाजा, इसकी सच्चाई का पता लगाने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 9 सदस्यीय जांच दल गठित कर दी है. 

Read Time: 4 mins
Chhattisgarh: कार्यकर्ताओं और पत्रकार के साथ मारपीट करने वाले SDM पर सख्त हुई कांग्रेस, गठित की जांच कमेटी
Chhattisgarh: कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पत्रकार के साथ हुई मारपीट का मामला चर्चा में, अब पार्टी ने गठित की जांच कमेटी.

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर (Surajpur) में बीते दिनों एसडीएम की 'गुंडागर्दी' का मामला सामने आया था, जिसमें एक पत्रकार समेत कांग्रेस (Congress)  के दो कार्यकर्ताओं की एसडीएम (SDM) ने बुरी तरह पिटाई कर दी थी, जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था.

अब इस मामले ने राजनीतिक रंग लेना शुरू कर दिया है. इस मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 9 सदस्यीय टीम का गठनकर जांच रिपोर्ट मंगवाई है. इस मामले को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी संज्ञान में लिया है. सीएम ने अपने जशपुर प्रवास के दौरान एसडीएम (SDM) पर जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही थी.

क्या था घटनाक्रम

सूरजपुर जिले में बिशुनपुर ओडगी मार्ग पर पीडब्ल्यूडी विभाग के माध्यम से कराए जा रहे सड़क निमार्ण कार्य में अनियमितता की शिकायत कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की थी. इसके बाद भी मामले में कार्रवाई नहीं होने पर 4 जुलाई को कांग्रेस के जनसमस्या निवारण प्रकोष्ठ ने जिला कलेक्टर कार्यालय का घेराव कर धरना प्रदर्शन करने का अल्टीमेटम दिया था. घेराव की तैयारी में लगे कांग्रेस के दो पदाधिकारी राजेश साहू, अफरोज खान को सूरजपुर एसडीएम जगन्नाथ वर्मा ने कोतवाली थाना में बुला कर लात घूसों से जमकर पिटाई की थी. 

लात-घूसों और डंडे से पिटाई शुरू कर दी थी

आरोप है कि इस दौरान एसडीएम ने गाली-गलौज करते हुए दोनों की लात-घूसों और डंडे से पिटाई शुरू कर दी थी. घटना को देख रहें प्रिंट मीडिया के पत्रकार ने अपने फ़ोन से मारपीट की घटना को कैद कर लिया, जिस पर पत्रकार के साथ भी अमर्यादित व्यवहार करते हुए एसडीएम ने उसका मोबाइल छीनकर उसके साथ भी मारपीट की. पत्रकार का फोन भी तोड़ दिया गया. ओपन हार्ट सर्जरी का मरीज पत्रकार एसडीएम की मार से बेहोश हो गया. इस मामले की शिकायत उन्होंने थाने में दर्ज कराई है, जिसमें अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. वहीं, पूरे घटनाक्रम का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें एसडीएम मारपीट करते दिख रहे हैं.

सीएम ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया था

बीते 5 जुलाई को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शाला प्रवेश उत्सव के कार्यक्रम में भाग लेने जशपुर पहुंचे हुए थे. कार्यक्रम के बाद उनसे शपुर के पत्रकारों ने एसडीएम के द्वारा पत्रकार से मारपीट मामले में सवाल किया था, जिस पर मुख्यमंत्री साय ने जल्द जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया था.

9 सदस्यीय जांच कमेटी का गठन

अब प्रदेश कांग्रेस ने भी पत्रकार और कांग्रेसी कार्यकर्ता के साथ की गई मारपीट की घटना पर 9 कांग्रेसी नेताओं की जांच कमेटी बनाई है, जो लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला सहित कार्यकर्ताओं के साथ हुई मारपीट से पीड़ित लोगों से मिलकर घटना की जांच करेगी. कमेटी स्थानीय निवासियों से सूरजपुर का दौरा कर बातचीत करेगी. जांच कमेटी के सदस्य घटनाक्रम से अवगत होने के बाद जांच रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेगी.

ये भी पढ़ें- 8 साल बाद भी लाभार्थियों को नहीं मिला मकान, 9 करोड़ डकारने वाले भ्रष्टों पर अब ऐसे कसेगा शिकंजा

जांच कमेटी में ये नाम हैं शामिल

इस मामले की जांच के लिए 9 लोगों की टीम बनाई है.

इस मामले की जांच के लिए 9 लोगों की टीम बनाई है.

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सूरजपुर में एसडीएम द्वारा मारपीट की घटना के जांच के लिए 9 लोगों की टीम बनाई है, जिनमें जेपी श्रीवास्तव उपाध्यक्ष पीसीसी, द्वितेंद्र मिश्रा, महामंत्री पीसीसी, शफी अहमद पूर्व अध्यक्ष श्रम कल्याण बोर्ड, भगवती राजवाड़े, अध्यक्ष डीसीसी सूरजपुर, प्रदीप गुप्ता, अध्य्क्ष डीसीसी कोरिया, अशोक जगते, उपाध्यक्ष डीसीसी सूरजपुर, आरके ओझा, उपाध्यक्ष डीसीसी सूरजपुर, अखिलेश प्रताप, पूर्व सचिव कांग्रेस कमेटी, लालमुनि यादव अध्यक्ष नगर पालिका जांच करने की जिम्मेदारी दी गई है.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: नक्सलियों को लगा बड़ा झटका, सुरक्षाबलों ने विस्फोट के साथ पांच खूंकारों को दबोचा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Aawas Yojana: 8 साल बाद भी लाभार्थियों को नहीं मिला मकान, 9 करोड़ डकारने वाले भ्रष्टों पर अब ऐसे कसेगा शिकंजा
Chhattisgarh: कार्यकर्ताओं और पत्रकार के साथ मारपीट करने वाले SDM पर सख्त हुई कांग्रेस, गठित की जांच कमेटी
chhattisgarh cabinet expansion Vishnu cabinet may expand soon Rajesh Munat, Kiran Singhdev and former minister Vikram Usendi may get place
Next Article
छत्तीसगढ़: विष्णु कैबिनेट का जल्द हो सकता है विस्तार, इन दो चेहरों को मिल सकती है जगह
Close
;