विज्ञापन

Chhattisgarh News: नक्सलियों को लगा बड़ा झटका, सुरक्षाबलों ने विस्फोट के साथ पांच खूंखारों को दबोचा

Sukma News Today Hindi: सुकमा जिले के जगरगुंडा पुलिस थाना क्षेत्र में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), ‘बस्तर फाइटर्स' और जिला बल ने संयुक्त अभियान चलाया था. अभियान के दौरान सुरक्षा दल ने नक्सलियों को गिरफ्तार किया.

Chhattisgarh News: नक्सलियों को लगा बड़ा झटका, सुरक्षाबलों ने विस्फोट के साथ पांच खूंखारों को दबोचा

Naxal Attack in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में लाल आतंक के नाम से कुख्यात नक्सलियों (Naxalites) पर सुरक्षा के बल के जवान कहर बनकर टूट रहे हैं. ताजा खबर सुकमा जिले (Sukma District) से संबंधित है. यहां पुलिस ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. इसके साथ ही इन नक्सलियों से सुरक्षा बल के जवानों ने दो बैरल ग्रेनेड लॉन्चर और एक टिफिन बम सहित विस्फोटक बरामद किए हैं. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि शनिवार को जगरगुंडा पुलिस थाना क्षेत्र में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), ‘बस्तर फाइटर्स' और जिला बल ने संयुक्त अभियान चलाया था. अभियान के दौरान सुरक्षा दल ने नक्सलियों को गिरफ्तार किया.

इन नक्सलियों की हुई गिरफ्तारी

गिरफ्तार किए गए नक्सलियों की पहचान चिंतलनार पुलिस थाना क्षेत्र निवासी हेमला पाला (35), हेमला हुंगा (35), सोडी देवा (25), नुप्पो (20) और कुंजम मासा (28) के रूप में हुई है, और सभी सुरपं गुडा क्षेत्र में मिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय थे.

ये भी पढ़ें- CM यादव ने किया बड़ा ऐलान, एमपी में एक साथ 42 हजार डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की होगी भर्ती

नक्लिसों से बरामद हुए ये हथियार

अधिकारियों ने बताया कि उनके पास से दो देसी बैरल ग्रेनेड लांचर (बीजीएल) गोले, एक टिफिन बम, सात जिलेटिन छड़ें, नौ डेटोनेटर, विस्फोटक पाउडर और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बनाने में इस्तेमाल होने वाले अन्य सामान बरामद किए गए.  गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के सर्च अधियान में या तो नक्सील मारे जा रहे हैं, या सुरक्षा बलों के हत्थे चढ़ रहे हैं. अब वर्ष अब तक कई ईनामी नक्सलियों समेत 100 से ज्यादा नक्सली मारे जा चुके हैं. 

ये भी पढ़ें-पंजाब नेशनल बैंक ने इन पदों के लिए निकाली 2700 भर्तियां, जानें आवेदन की डेडलाइन समेत पूरी प्रक्रिया

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Shardiya Navratri 2024: चौथे दिन करें मां कूष्मांडा की पूजा, मंत्र से आरती, भोग तक सब कुछ जानिए यहां
Chhattisgarh News: नक्सलियों को लगा बड़ा झटका, सुरक्षाबलों ने विस्फोट के साथ पांच खूंखारों को दबोचा
Raipur CM Vishnu Deo Sai RAS Officer Prem Prakash Sharma General Manager of Textbook Corporation suspended
Next Article
CG: राज्य प्रशासनिक सेवा के ये अफसर सस्पेंड, इतनी बड़ी गड़बड़ी उजागर हुई तो CM साय ने की कार्रवाई
Close