विज्ञापन
Story ProgressBack

बेमेतरा विस्फोट मामले में कांग्रेस हुई हमलावर, BJP को लेकर दिया ये बड़ा बयान

Bemetra Factory Blast : कांग्रेस ने बेमेतरा विस्फोट मामले में तत्काल FIR दर्ज करने और विशेष जांच दल (SIT) गठित कर मामले की जांच करने की मांग की है. कांग्रेस ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की भी मांग की है.

Read Time: 3 mins
बेमेतरा विस्फोट मामले में कांग्रेस हुई हमलावर, BJP को लेकर दिया ये बड़ा बयान
बेमेतरा विस्फोट मामले में कांग्रेस हुई हमलावर, BJP को लेकर दिया ये बड़ा बयान

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ के विपक्षी दल कांग्रेस ने बेमेतरा विस्फोट मामले में तत्काल FIR दर्ज करने और विशेष जांच दल (SIT) गठित कर मामले की जांच करने की मांग की है. कांग्रेस ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की भी मांग की है. इस महीने की 25 तारीख को बेमेतरा जिले के बेरला विकासखंड के पिरदा गांव के करीब स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड में हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा कम से कम सात लोग घायल हो गए. यहां बचाव कर्मियों को मलबे में शरीर के अंग भी मिले हैं.

क्या बोले नेता प्रतिपक्ष चरण दास ?

छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरण दास महंत ने इस हादसे को लेकर एक बयान में कहा है कि स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड में विस्फोट घोर लापरवाही का नतीजा है तथा राज्य सरकार की लापरवाही के कारण यह दुर्घटना हुई है. महंत ने कहा है, “यदि औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा अधिकारियों की तरफ से बारूद कारखाना में मापदंडों का पालन किया गया होता तो यह दुर्घटना नहीं होती. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुख्यमंत्री और श्रम मंत्री को अपने उत्तरदायित्वों का अहसास ही नही है. उनके पास दुर्घटना स्थल पर जाने और मृतकों के परिजनों को सांत्वना के दो शब्द बोलने का समय भी नहीं है.”

ये भी पढ़े:

बेमेतरा की बारूद फैक्ट्री में जबरदस्त ब्लास्ट, एक की मौत, 6 घायल, घटना की होगी मजिस्ट्रियल जांच

एक करोड़ के मुआवजे की उठाई मांग

नेता प्रतिपक्ष ने पीड़ित परिवार के जीवीका चलाने के लिए मांग की है कि फैक्ट्री प्रबंधन की तरफ से मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ का मुआवजा दिया जाए तथा राज्य सरकार मृतक परिवार के एक सदस्य को नौकरी दे. महंत ने कहा है कि घटना के चार दिन बाद भी प्राथमिकी दर्ज नहीं होने से यह स्पष्ट हो रहा है कि राज्य सरकार दोषियों को बचाना चाह रही है. उन्होंने कहा कि यह आपराधिक लापरवाही का मामला है इसलिए प्राथमिकी तत्काल दर्ज होनी चाहिए. उन्होंने प्रबंधक को गिरफ्तार करने तथा SIT गठित कर मामले की जांच करने की मांग की है.

ये भी पढ़े:

Bemetara Blast: बेमेतरा ब्लास्ट का जिम्मेदार कौन? कई जगहों से CCTV फुटेज गायब! 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नक्सलियों की खैर नहीं ! नक्सलगढ़ में NIA का बड़ा एक्शन, सामानों के साथ फिर दो को दबोचा 
बेमेतरा विस्फोट मामले में कांग्रेस हुई हमलावर, BJP को लेकर दिया ये बड़ा बयान
dhamtari It was cheating in the name of getting a job, two girls complained against the company... Police engaged in investigation
Next Article
जॉब दिलवाने के नाम पर कर रही थी ठगी, कंपनी के खिलाफ दो युवतियों ने की शिकायत... जांच में जुटी पुलिस
Close
;