विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh : बेमेतरा की बारूद फैक्ट्री में जबरदस्त ब्लास्ट, एक की मौत, 6 घायल, घटना की होगी मजिस्ट्रियल जांच

Bemetara Blast News: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले की एक बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया है. इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई है. अभी भी कई मजदूर मलबे के नीचे दबे हुए हैं.

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh : बेमेतरा की बारूद फैक्ट्री में जबरदस्त ब्लास्ट, एक की मौत, 6 घायल, घटना की होगी मजिस्ट्रियल  जांच

Blast in Gunpowder factory in Bemetara: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले की एक बारूद फैक्ट्री (Gunpowder factory) में ब्लास्ट हो गया है इस घटना में एक की मौत हो गई है. जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है. घायलों को रायपुर के मेकाहरा अस्पताल (Mekahara Hospital Raipur) पहुंचाया गया है. मलबे में अब भी कई मजदूर दबे हुए हैं. ऐसे में बताया जा रहा है कि इस घटना में मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है. बेमेतरा जिले के कलेक्टर रणवीर शर्मा ने 6 लोगों के घायल होने की पुष्टि NDTV से की है. 

इधर घटना के बाद उप मुख्यमंत्री अरुण साव भी घायलों से मिलने के लिए पहुंचे. उन्होंने मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये, जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपये आर्थिक सहायता राशि देने का ऐलान किया है. उप मुख्यमंत्री साव ने कहा कि इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच कराई जाएगी. 

ग्रामीणों में जबरदस्त गुस्सा

बेमेतरा जिले की के बेरला ब्लॉक के ग्राम बोरसी स्थित स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड बारूद की फैक्ट्री में अचानक ब्लास्ट हो गया. शनिवार सुबह करीब 6-7 बजे की बीच की घटना बताई जा रही है. ब्लास्ट की वजह से मलबे में कई मजदूर दब गए. पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया.ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि  कईयों का शरीर टुकड़ों में बंट गया. प्रशासन की टीम तुरंत मौके पर पहुंची. बताया जा रहा है कि 3 घंटे तक रेस्क्यू टीम मौके पर नहीं पहुंची थी. इस हादसे के बाद ग्रामीणों में गुस्सा है.

रायपुर के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अस्पताल की जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) शुभ्रा सिंह ने बताया कि विस्फोट में घायल हुए छह लोगों को इलाज के लिए डॉ बीआर अंबेडकर मेमोरियल अस्पताल रायपुर लाया गया है. जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

हादसे का कारण तलाश रहे 

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले इस फैक्ट्री को तात्कालिक कलेक्टर ने सील कर दिया था. लेकिन फिर से इसका संचालन शुरू हो गया. यहां अलग- अलग शिफ्टों में 500 से ज्यादा मजदूर काम करते हैं. कलेक्टर ने बताया कि हादसे के कारणों का पता लगा रहे हैं. एनडीआरएफ की टीम पहुंच रही है. मलबे में दबे लोगों को निकाले जाने के बाद ही कुछ पता चल सकेगा. हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है. जांच कराई जाएगी. 

ये भी पढ़ें : NDTV Exclusive: पीएम मोदी बोले- मैं विपक्ष को दुश्मन नहीं मानता, अच्छे कामों को सीखना चाहता हूं ...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET के बाद अब NET Exam पर उठे सवाल, एडमिट कार्ड न मिलने से परीक्षार्थी परेशान, NTA नहीं कर रहा समाधान
Chhattisgarh : बेमेतरा की बारूद फैक्ट्री में जबरदस्त ब्लास्ट, एक की मौत, 6 घायल, घटना की होगी मजिस्ट्रियल  जांच
Sukma CRPF Arogyadham Hospital Naxalite Commander Hidma Puwrti Village 
Next Article
नक्सली कमांडर हिड़मा के गांव  में CRPF का ‘आरोग्यधाम’, 16 प्रकार की बीमारियों का होगा फ्री में इलाज 
Close
;