विज्ञापन
Story ProgressBack

बीजापुर में सड़क चोरी की हुई शिकायत! PM ग्राम सड़क योजना के तहत कागज़ों में बनी रोड हकीकत में गायब

Bijapur News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सड़क चोरी का मामला सामने आया है. दरअसल, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बनने वाली सड़क कागजों में बनाई गई है जबकि हकीकत में इस सड़क का कोई नामोनिशान नहीं है.

Read Time: 2 min
बीजापुर में सड़क चोरी की हुई शिकायत! PM ग्राम सड़क योजना के तहत कागज़ों में बनी रोड हकीकत में गायब
जिस जगह सड़क बननी थी वहां पर यह बोर्ड लगाया गया है.

Scam in PMGSY Scheme: छत्तीसगढ़ के बीजापुर (Bijapur) में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) के अंतर्गत बनने वाली सड़क की चोरी की शिकायत की गई है. जिले के स्थानीय पत्रकारों ने सड़क चोरी का मुद्दा उठाते हुए बीजापुर पुलिस अधीक्षक (Bijapur SP) को पत्र लिखा है. इस पत्र में बताया गया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत कागजों में सड़क का निर्माण किया गया है, जबकि हकीकत में यह सड़क गायब है. इसके साथ ही शिकायतकर्ताओं ने इस मामले की शिकायत प्रधानमंत्री सड़क योजना की ऑफिशियल बेबसाइट पर भी की है.

क्या है पूरा मामला?

बीजापुर जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बनने वाली सड़क में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. इस मामले को उजागर करने वाले स्थानीय पत्रकारों ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के ऑफिशियल साइट पर सड़क पूर्ण है, लेकिन जमीन पर सड़क का दूर-दूर तक नामो निशान नहीं है. यह पूरा मामला जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के पुतकेल गांव का है. जहां 2 किमी सड़क का निर्माण किया जाना था. लेकिन, सड़क क्रमांक L061 (पुतकेल से पटेलपारा) जिसका पैकेज नंबर CG-17-238 है, का निर्माण मई 2022 को विभाग द्वारा पूर्ण दर्शाया गया, जबकि हकीकत कुछ और ही है.

अधिकारियों ने साधी चुप्पी

शिकायतकर्ताओं के अनुसार गांव पहुंचने पर मौके पर सड़क का दूर-दूर तक नामोनिशान नहीं है. इस क्षेत्र के ग्रामीण भी सड़क निर्माण की बात से इनकार कर रहे हैं. यहां तक कि गांव के सरपंच ने भी विभाग की जानकारी को गलत ठहराया है. वहीं इस पूरे मामले में विभाग के आला अफसरों ने अब चुप्पी साध ली है.

ये भी पढ़ें - Kanker Encounter: क्या सच में फ़र्ज़ी थी कांकेर नक्सल मुठभेड़? बच कर निकले 2 ग्रामीणों ने किया ये दावा

ये भी पढ़ें - नक्सल कमांडर हिड़मा के गांव के लोगों को CM ने दिखाया 'जनताना सरकार'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close