विज्ञापन

खुद बाइक चलाकर स्कूल की दशा देखने पहुंचे कलेक्टर, लापरवाह SDO-आरईएस को लगाई फटकार

Ambikapur News: बेहद दुर्गम रास्तों पर खुद बाइक चलाकर कलेक्टर प्रशासनिक टीम के साथ लुण्ड्रा के सुदूर ग्राम चितालाता के प्राथमिक शाला पहुंचे. वहीं स्कूल की हालत देख तत्काल मरम्मत कराने के लिए एसडीएम और सीईओ को निर्देश दिए. साथ ही लापरवाह एसडीओ और आरईएस को फटकार भी लगाई.

खुद बाइक चलाकर स्कूल की दशा देखने पहुंचे कलेक्टर, लापरवाह SDO-आरईएस को लगाई फटकार

Collector arrived for surprise inspection: अम्बिकापुर जिले के लुंड्रा के चितालाता प्राइमरी स्कूल (Chitalata Primary School) की स्थिति काफी खराब है. स्कूल भवन को अति जर्जर हो जाने के कारण बंद कर दिया गया है. बच्चे इन दिनों छप्पर के नीचे पढ़ने को मजबूर हैं. हालांकि स्कूल की स्थिति अच्छी नहीं है इसकी शिकायत जिला कलेक्टर से की गई, जिसपर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर स्कूली व्यवस्था देखने चितालाता प्राइमरी स्कूल पहुंचे.

Latest and Breaking News on NDTV

खुद बाइक चलाकर औचक निरीक्षण करने स्कूल पहुंचे कलेक्टर

सबसे खास बात ये है कि जंगल और घाट के रास्ते से स्कूल तक पहुंचना आसान नहीं था तो कलेक्टर ने बाइक (Collector drive bike) से जाने का निर्णय लिया. खुद बाइक चलाते हुए पहाड़ी कोरवा, बहुल गांव होते हुए चितालाता पहुंचे और शासकीय प्राथमिक शाला की दशा देखी. उन्होंने स्थानीय सरपंच से गांव की जानकारी ली और स्कूल के संचालन पर चर्चा की.

स्कूल की दशा देख लापरवाह एसडीओ-आरईएस को लगाई फटकार

उन्होंने स्कूल की दशा देखते हुए एसडीओ आरईएस को फटकार लगाई और एसडीएम लुण्ड्रा  नीरज कौशिक और सीईओ जनपद पंचायत अमन यादव को मौजूदा स्कूल भवन की तत्काल जांच करने कहा और मरम्मत का कार्य कल से शुरू कराने के निर्देश दिए. इसके अलावा उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी अशोक सिन्हा को मरम्मत कार्य की मॉनिटरिंग में सहयोग के निर्देश दिए.

Latest and Breaking News on NDTV

इस दौरान कलेक्टर ने बच्चों से बात की और मध्यान्ह भोजन की व्यवस्था देखी. एकल शिक्षकीय इस स्कूल में नजदीकी स्कूल से एक शिक्षक देने के निर्देश डीईओ को दिए. 

मध्यान भोजन की गुणवत्ता को लेकर दिए निर्देश

स्कूल के औचक निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर विलास भोसकर ने मध्यान भोजन बनाने वाले कक्ष का भी निरीक्षण किया. इस दौरान भोजन की स्थिति को देखते हुए भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है. इस दौरान कलेक्टर भोसकर स्कूल में पढ़ने वाले नन्हे मुन्ने छात्र-छात्राओं से बात करते हुए नजर आए. 

बता दें कि कलेक्टर ने स्कूल की जर्जर हालत को जल्द से जल्द सुधारने व स्कूल में आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़े: शर्मनाक! स्कूल में जिला शिक्षा अधिकारी पर फेंके गए अंडे, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छत्तीसगढ़ में 3000 शिक्षकों की नियुक्तियों पर मंडराया खतरा, Teachers ने कहा हमें मौत दे दो सरकार
खुद बाइक चलाकर स्कूल की दशा देखने पहुंचे कलेक्टर, लापरवाह SDO-आरईएस को लगाई फटकार
Dantewada collector imposed a fine of Rs 1620 crore on NMDC Limited, now the company has given a reply in 6 points, know what is written in the letter
Next Article
NMDC: दंतेवाड़ा कलेक्टर ने लगाया ₹1620.5 करोड़ का जुर्माना, अब कंपनी ने 6 पॉइंट्स में दिया ये जवाब
Close