विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Farmers: कलेक्टर ने दिए आदेश, छुट्टी के दिनों में भी खुलेंगी समितियां और होगा खाद-बीज का वितरण

CG News: सरगुजा के जिला कलेक्टर ने खरीफ की फसल में किसानों को बेहतर सुविधा दिए जाने के लिए बड़ा ऐलान किया. आदेश के अनुसार अब अवकाश के दिनों में भी समितियां खुलेगी और खाद-बीज का वितरण होगा.

Read Time: 2 mins
Chhattisgarh Farmers: कलेक्टर ने दिए आदेश, छुट्टी के दिनों में भी खुलेंगी समितियां और होगा खाद-बीज का वितरण
कलेक्टर ने किया समितियों का निरीक्षण

Good News for Farmers: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के आदिवासी बाहुल्य सरगुजा (Surguja) जिले के किसानों को खाद और बीज समय से मिले इसके लिए अब अवकाश के दिन भी सहकारी समिति (Co-operative Committee) खुले रहेंगे. समिति के खुले रहने की सूचना गांवों में फैलाई जाएगी. इससे लोगों तक ज्यादा से ज्यादा जानकारी पहुंचेगी. जिले के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में धान की खेती शुरू हो गई है. ऐसे में सहकारी समितियों में मिलने वाली खाद और बीज (Fertilizers and Seeds) की कमी की शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने यह फैसला लिया.

एक्शन मोड में आए कलेक्टर

जिला कलेक्टर विलास भोसकर किसानों की शिकायत मिलने के बाद एक्शन मोड में नजर आए. उन्होंने उदयपुर विकासखंड का दौरा कर विभिन्न आदिम जाति सेवा सहकारी समितियों का निरीक्षण कर खाद-बीज के भण्डारण और वितरण की जानकारी ली. कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान समिति डांडगांव, खम्हरिया और सलका का निरीक्षण किया. समिति पहुंचकर उन्होंने किसानों से खाद बीज वितरण पर फीडबैक लिया. उन्होंने किसानों से खेती का रकबा, केसीसी कार्ड, खाद-बीज का रेट और समय पर खाद-बीज मिले इसके आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. 

खाद और बीज का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर

खाद और बीज का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर

ये भी पढ़ें :- MP News: खेल-खेल में जंगल से जुड़ें युवा, 99% तक कम हो गई आगजनी की घटनाएं

हजारों क्विंटल बीज है उपलब्ध-सहकारी बैंक सीईओ

इस अवसर पर जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के सीईओ ने बताया कि जिले में 17075.28 क्विंटल बीज का भंडारण हो चुका है. किसानों को 7628.02 क्विंटल बीज वितरण किया जा चुका है. इसी तरह जिले में खरीफ 2024 अंतर्गत 51015.68 टन रासायनिक खाद भण्डारण किया गया है, जिसमें से 35572.30 टन रासायनिक खाद का वितरण किसानों को किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें :- Negligence: मानसून से पहले खुल गई बिजली की प्री-मानसून मेंटेनेंस की पोल, हल्की सी हवा चलने पर बाधित हो रही बिजली सप्लाई 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कारोबारी से ठगी का 'विदेशी कनेक्शन' ! महंगी पड़ी Facebook की दोस्ती
Chhattisgarh Farmers: कलेक्टर ने दिए आदेश, छुट्टी के दिनों में भी खुलेंगी समितियां और होगा खाद-बीज का वितरण
BJP Involvement in Baloda Bazar Violence Ex CM Baghel Alleges Funding
Next Article
बलौदाबाजार हिंसा में BJP का हाथ ! पूर्व CM बघेल ने लगाए फंडिंग के आरोप
Close
;