विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Today News: सीएम विष्णुदेव की पहल के बाद घर लौटे यूपी में बंधक बने मजदूर, वीडियो जारी कर कहा...

Surguja News: छत्तीसगढ़ के कई जिलों के युवा रोजी-रोटी की तलाश में दूसरे प्रदेशों की ओर पलायन करते हैं. वहां वे अक्सर बंधक बना लिए जाते हैं या फिर ज्यादती का शिकार होते हैं. ऐसा ही एक मामला सरगुजा जिले का आया है . यहां के युवाओं को उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में बंधक बनाकर रखा गया था. सीएम विष्णु देव साय तक जब बात पहुंची, तो उन्होंने इन युवाओं को सुरक्षित वापस लाने के लिए फसरों को निर्देश दिए थे, जिसके बाद अब ये सभी अपने घर वापस लौट चुके हैं.

Read Time: 3 min
CG Today News: सीएम विष्णुदेव की पहल के बाद घर लौटे यूपी में बंधक बने मजदूर, वीडियो जारी कर कहा...

Chhattisgarh News:  उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में गन्ने के खेतों में काम कर रहे पहाड़ी कोरवा युवा सुरक्षित छत्तीसगढ़ लौट आए हैं, इन्होंने वीडियो बनाकर छत्तीसगढ़ सरकार से सहायता की अपील की थी. जैसे ही इसकी जानकारी सीएम विष्णु देव साय को मिली, तो उन्हें इन मजदूरों को सुरक्षित वापस लाने के लिए अफसरों को निर्देश दिए थे, जिसके बाद इन मजदूरों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचा दिया गया है. 

यह है पूरा मामला 

दरअसल, छत्तीसगढ़ के सरगुजा क्षेत्र के युवाओं को उत्तर प्रदेश में बंधक बनाकर रखा गया था. वे यहां गन्ने के खेतों में काम कर रहे थे. परेशान युवाओं ने एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. इस वीडियो में उन्होंने सीएम से अपील की थी कि उन्हें यहां से मुक्त कराया जाए. मुख्यमंत्री को जैसे ही यह बात पता चली, तो उन्होंने सरगुजा के अफसरों से बात की और बंधक मजदूरों को छुड़ाकर लाने के निर्देश दिए. इसके बाद कलेक्टर और एसपी ने यूपी के बागपत जिले के प्रशासन से सम्पर्क किया. फिर सरगुजा से एक टीम को यूपी के बागपत के लिए रवाना किया गया, जहां से उन्हें छुड़ाकर लाया गया. 

ये भी पढ़ें CG News : राइस मिलर की आपसी सांठ-गांठ से हो रहा है चावल घोटाला, जानिए क्या है पूरा मामला?

वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री से कहा धन्यवाद 

इन युवाओं ने बागपत से लौटते वक्त एक वीडियो भी जारी किया. इसमें उन्होंने बताया कि सभी कुशलता से हैं. इन लोगों ने बताया कि सरगुजा की प्रशासनिक टीम लगातार संपर्क में रही. इसके लिए युवाओं ने सीएम का आभार जताया है. सुरक्षित लौटे युवाओं में 19 वर्षीय  रोहित, 22 वर्षीय जसमन, 20 वर्षीय संदीप, 22 वर्ष अजीत, 19 वर्षीय हरीनाथ शामिल हैं. पांचों युवा संरक्षित जनजाति समूह पहाड़ी कोरवा आदिवासी समाज से हैं. आपको बता दें कि पहाड़ी कोरवा राष्ट्रपति की ओर से संरक्षित जनजाति समूह हैं. ये युवा सरगुजा के मैनपाट क्षेत्र के गांव सुपलगा, परपटिया, चिरगा के निवासी हैं.

ये भी पढ़ें बुरा हाल! खाट पर अस्पताल जाती गर्भवती महिला की यह तस्वीर खोल रही व्यवस्थाओं की पोल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close