विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2023

Sukma Naxal Attack: सुकमा में फिर आईईडी ब्लास्ट, चपेट में आने से एक किशोर घायल

Sukma Bijapur Naxal Attack: यह आईईडी ब्लास्ट डब्बा मरका से छोटे केड़वाल जाने वाले मार्ग पर उस वक्त हुआ, जब यह किशोर वहां से गुजर रहा था. बताया जाता है कि सुरक्षाबलों को चुनाव के दौरान नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने ये आईईडी लगाई थी.

Read Time: 4 min
Sukma Naxal Attack: सुकमा में फिर आईईडी ब्लास्ट, चपेट में आने से एक किशोर घायल

Sukma Naxal Attack News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पहले चरण के चुनाव के दौरान मतदान होने के बाद भी नक्सलियों का तांडव जारी है. यहां बुधवार को नक्सलियों की ओर से बिछाये गए एक आईईडी (IED Blast) की चपेट में आने से एक किशोर घायल हो गया.  

यह आईईडी ब्लास्ट डब्बा मरका से छोटे केड़वाल जाने वाले मार्ग पर उस वक्त हुआ, जब यह किशोर वहां से गुजर रहा था. बताया जाता है कि सुरक्षाबलों को चुनाव के दौरान नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने ये आईईडी लगाई थी. घायल युवक को इलाज के लिए सुरक्षाबलों के डब्बा मरका कैंप ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

एक दिन पहले हुआ था आईईडी ब्लास्ट
इससे पहले छत्तीसगढ़ में मंगलवार को हुए पहले चरण के विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट किया. इसके साथ ही आठ स्थानों पर सुरक्षाबलों पर गोलीबारी भी की थी. मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए गए सुरक्षाबलों पर हुए हमलों में सुकमा जिले में चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. इस दौरान सुकमा में एक स्थान पर बारूदी सुरंग विस्फोट में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया.

एके-47 राइफल बरामद

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यहां बताया कि सुकमा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच बांदा, मिनपा और लाखापाल इलाके में मुठभेड़ हुई. उन्होंने बताया कि मिनपा में मुठभेड़ में चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. इसके अलावा कांकेर जिले के छोटे पखांजूर और छोटेबेठिया इलाके में भी मुठभेड़ें हुईं. यहां  बीएसएफ और ‘डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड' (डीआरजी) के संयुक्त दल ने नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से एक एके-47 राइफल बरामद की. वहीं, पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि मुठभेड़ में कुछ नक्सली मारे गए या घायल हुए, जिन्हें उनके साथी अपने साथ ले गए.

ये भी पढ़ेंः PM के पास किसानों के लिए नहीं पैसे, नए संसद पर खर्च किए 20 हजार करोड़, बालोद में प्रियंका गांधी
 

तीन नक्सली के मारे की है आशंका

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बीजापुर जिले में पदेड़ा गांव के करीब सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण गोलीबारी में कम से कम तीन नक्सली मारे गए. घटनास्थल के ड्रोन वीडियो में नक्सली शवों को लेकर भागते दिख रहे हैं. उन्होंने बताया कि नारायणपुर जिले के गुदाड़ी गांव के करीब और दंतेवाड़ा जिले के मंगनार गांव के पास भी नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हल्की गोलीबारी हुई, जिसमें सुरक्षाकर्मियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

इलाज के दौरान जवान की मौत

कांकेर जिले के छोटेबेठिया थाना क्षेत्र में सोमवार को प्रेशर बम की चपेट में आने से दो मतदान कर्मी और बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया था. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जब सुरक्षाकर्मियों के साथ मतदानकर्मी अपने मतदान केंद्रों की ओर जा रहे थे, तब नक्सलियों की ओर से लगाए गए प्रेशर बम में विस्फोट हो गया. इस घटना में घायल बीएसएफ के हवलदार प्रकाश चंद्र सेवल (36) की मंगलवार को रायपुर के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई.

ये भी पढ़ेंः पहले चरण में 20 सीटों पर हुआ 74 फीसदी मतदान, 2018 में भी बीजापुर में पड़े थे सबसे कम वोट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close