विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

CG Election 2023: दशहरा पर भाजपा के पोस्टर पर गरमाई सियासत, बघेल ने बताया पिछड़ों को गाली देने की भाजपाई परंपरा

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दल अब त्यौहार के माध्यम से भी एक दूसरे पर हमला करने से नहीं चूक रहे हैं. दशहरे की सुबह भाजपा की राज्य इकाई ने सोशल मीडिया ‘एक्स' पर मंगलवार को लिखा कि 'इस बार होगा भ्रष्टाचार के रावण का दहन' नाम से एक पोस्टर जारी किया.

Read Time: 5 min
CG Election 2023: दशहरा पर भाजपा के पोस्टर पर गरमाई सियासत, बघेल ने बताया पिछड़ों को गाली देने की भाजपाई परंपरा

छत्तीसगढ़ के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार सुबह दशहरा के अवसर पर कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए पोस्टर जारी किया. इस पोस्टर पर राज्य में सियासत गरमा गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा की ओर से जारी किए गए पोस्टर पर सख्त प्रहार किया है. उन्होंने इसे पिछड़ों, आदिवासियों, दलितों का अपमान करार दिया.

भाजपा के पोस्टर पर नाराजगी जताते हुए सीएम बघेल ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर भाजपा पर प्रहार करते हुए लिखा कि पिछड़ों, आदिवासियों, दलितों को गाली देना ठाकुर रमन सिंह और उनकी पार्टी की परंपरा रही है.

भाजपा ने पोस्टर के जरिए ये दिया संदेश

इस कार्टून के दस सिर बनाए गए हैं और हर एक सिर का नाम ट्रांसफर घोटाला, जिहाद गढ़, कोयला घोटाला, चावल घोटाला, पीएससी घोटाला, शराब घोटाला, गोबर घोटाला, धर्मांतरण, हत्या और बलात्कार रखा गया है. यह कथित रावण 'भ्रष्टाचार' रूपी हथियार पकड़ा हुआ है. कार्टून में भगवा टी शर्ट पहना हुआ छत्तीसगढ़िया में लिखा है 'अउ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो' यानी अब और नहीं सहेंगे, बदल के रहेंगे कह कर इस दस सिर वाले कथित रावण को अग्नि बाण मारता हुआ दिखाया गया है.

दरअसल, छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दल अब त्यौहार के माध्यम से भी एक दूसरे पर हमला करने से नहीं चूक रहे हैं. दशहरे की सुबह भाजपा की राज्य इकाई ने सोशल मीडिया ‘एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर मंगलवार को लिखा कि 'इस बार होगा भ्रष्टाचार के रावण का दहन' नाम से एक पोस्टर जारी किया. पोस्टर में कुर्ता पजामा पहना हुआ एक कार्टून बनाया गया है, जिसे 'ठगेश' नाम दिया गया है.

प्रदेश की जनता से मांगा सहयोग

भाजपा के पोस्टर से नाराज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट के जरिए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पर करारा प्रहार किया. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि पिछड़ों, आदिवासियों, दलितों को गाली देना ठाकुर रमन सिंह और उनकी पार्टी की परंपरा रही है.

बघेल ने आगे लिखा है कि जाने दीजिए! पिछड़ों, आदिवासियों, दलितों को गाली देना ठाकुर रमन सिंह और उनकी पार्टी की परंपरा रही है. पहले “छोटा आदमी”, “कुत्ता”, “बिल्ली” और न जाने क्या-क्या कहा. आज पिछड़ों को रावण दिखाकर उनका वध करने का भाजपा की ओर से पोस्टर जारी करने के बाद आप सबकी प्रतिक्रिया मुझे लगातार मिल रही है. इसके बाद मुख्यमंत्री ने लिखा कि मैं आपसे कहना चाहूंगा कि विजयादशमी के पर्व को खुशी से मनाइए. मैं आपके प्रति जवाबदेह हूं, उनके कुकृत्यों से फर्क नहीं पड़ता. मेरे लिए- कमीशनखोरी, अशिक्षा, कुपोषण, किसानों की बदहाली, नक्सलवाद ही रावण का स्वरूप हैं. हम सबको मिलकर इन पर विजय पाना है, हम धीरे-धीरे कुछ कार्यों में कामयाब हुए हैं. बाकी बचे हुए पर हम फिर से मिलकर साथ काम करेंगे. बुराई हारेगी, सच जीतेगा. छत्तीसगढ़िया एक बार फिर जीतेंगे.

ये भी पढ़ेंः  राजनांदगांव, कवर्धा व चित्रकोट हाई प्रोफाइल सीट पर है कांटे की टक्कर, इन दिग्गजों की साख लगी दांव पर

दोनों पोस्ट पर आई अलग-अलग प्रतिक्रियाएं

भाजपा के पोस्टर और मुख्यमंत्री बघेल के पोस्ट पर राज्य के लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी है. दरअसल, छत्तीसगढ़ में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 20 विधानसभा क्षेत्रों में और दूसरे चरण में 70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान होगा. पहले चरण के लिए 223 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने अब तक 90 में से 86 सीटों पर तथा सत्ताधारी दल कांग्रेस ने सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. राज्य में कांग्रेस सत्ता में बरकरार रहने के लिए कोशिश कर रही है. वहीं, 15 वर्ष तक शासन कर चुकी भाजपा सत्ता वापसी की उम्मीद में है. भाजपा राज्य सरकार पर राज्य में भारी भ्रष्टाचार करने और धर्मांतरण को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. वहीं, कांग्रेस अपनी सरकार के कामकाज को लेकर जनता से वोट मांग रही है.


ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ : कस्‍टम राइस मिलिंग में हुआ बड़ा घोटाला? पूर्व प्रबंध निदेशक पर 175 करोड़ की रिश्‍वत का आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close