विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: साधराम हत्याकांड में लीपापोती करने NIA जांच की घोषणा, PCC चीफ ने लगाए ये भी आरोप 

CG News: छत्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सरकार से मांग करती है कि कवर्धा हत्याकांड में पुलिस की अब तक की जांच में क्या-क्या तथ्य सामने आए हैं? कौन-कौन लोग दोषी थे? कितने लोगों की गिरफ्तारी की गई है, इस मामले में पुलिस के द्वारा विवेचना में क्या सामने आया है? सरकार इसको पहले स्पष्ट करे. NIA की घोषणा करके सरकार इस मामले में सिर्फ लीपापोती करने जा रही है. 

Read Time: 3 min
Chhattisgarh: साधराम हत्याकांड में लीपापोती करने NIA जांच की घोषणा, PCC चीफ ने लगाए ये भी आरोप 

Sadhram murder case: छत्तीसगढ़ में कवर्धा  (Kawardha)के साधराम यादव हत्याकांड की NIA जांच करेगी. सीएम विष्णु देव साय ने इसकी घोषणा की है. इस घोषणा के बाद अब राजनीति भी शुरू हो गई है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने इसे BJP सरकार का राजनैतिक प्रोपोगंडा बताया है.  दीपक ने कहा कि भाजपा की सरकार दिग्भ्रमित है और उसे अपनी पुलिस पर भरोसा नहीं है. बिरनपुर हत्याकांड मामले में CBI जांच की घोषणा की गई. अब कवर्धा के साधराम हत्याकांड में सरकार की विफलता को छुपाने के लिए NIA जांच की बात की जा रही है. 

जांच के नाम पर केवल टाला जा रहा 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज (Dipak Baij) ने कहा कि जब-जब BJP की सरकार किसी मामले में फंसती है वह केंद्रीय एजेंसियों को आगे करती है. झीरम नरसंहार मामले में षड़यंत्रों से पर्दा न उठे इसके लिए भाजपा ने लंबे अरसे तक NIA से जांच करवाई थी. लेकिन उसका कोई नतीजा सामने नहीं आया. साधराम हत्याकांड के षड़यंत्रों का खुलासा न हो इसीलिए NIA जांच की सिफारिश की गई है. उन्होंने कहा कि जो NIA भाजपा के ही पूर्व विधायक भीमा मंडावी के परिजनों को अब तक न्याय नहीं दे पाई है. 2019 से आज तक जो भाजपा विधायक के ही परिवार को ही विगत 5 वर्षों से भटका रहे हैं. वो साधराम के परिजनों को क्या न्याय देगी? ये जांच के नाम पर केवल टालने की प्रवृत्ति है. विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) सरकार कानून व्यवस्था के मामले में पूरी तरह फेल हो चुकी है और अब अपनी नाकामी को ढंकने के लिए NIA की जांच का जुमला दे रही है.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh : साधराम हत्याकांड की NIA करेगी जांच, CM विष्णुदेव साय ने किया ऐलान

अपराध बढ़ने लगे 

PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि साधराम यादव हत्याकांड भाजपा सरकार की विफलता का परिणाम है. जब से राज्य में भाजपा की सरकार आई है आपराधिक तत्वों के हौसले बुलंद हो गए हैं. राज्य में पिछले दो माह में 36 से अधिक हत्याएं हो चुकी हैं. अपहरण, गोलीकांड, लूट, बलात्कार की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. मुख्यमंत्री साधराम हत्याकांड में लीपापोती करने NIA जांच की घोषणा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें Raigarh: हेलमेट नहीं पहनने पर पुलिस ने पकड़ा और फिर सबक सिखाने के लिए अपनाया ये तरीका, देखें वीडियो

    

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close