विज्ञापन
Story ProgressBack

Raigarh: हेलमेट नहीं पहनने पर पुलिस ने पकड़ा और फिर सबक सिखाने के लिए अपनाया ये तरीका, देखें वीडियो

CG News : रायगढ़ के एसपी दिव्यांग पटेल ने वाहन चालकों को कहा कि पहली बार छोड़ा जा रहा है. अब कभी पकड़े जाओगे तो माफी नहीं मिलेगी. 

Read Time: 2 min
Raigarh: हेलमेट नहीं पहनने पर पुलिस ने पकड़ा और फिर सबक सिखाने के लिए अपनाया ये तरीका, देखें वीडियो

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के रायगढ़ (Raigarh)जिले में बिना हेलमेट के बाइक चलाना चालकों को महंगा पड़ गया. पुलिस ने दर्जन भर लोगों को पकड़ा, फिर इन्हे  सबक सिखाने के लिए कान पकड़कर माफ़ी मंगवाई और दोबारा ऐसी गलती नहीं करने की समझाईश दी. 

यातायात नियमों की अनदेखी कर रहे

दरअसल रायगढ़ में सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने  टैफिक पुलिस लगातार जागरूकता कार्यक्रम चला रही है.  इसके ज़रिये मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act) की कार्रवाई कर नियमों का पालन करने की समझाइश दी जा रही है. जिसके बावजूद दुपहिया वाहन चालक यातायात नियमों की अनदेखी कर रहे हैं. ऐसे में रायगढ़ के SP दिव्यांग कुमार पटेल स्वयं ट्रैफिक DSP रमेश चन्द्रा और यातायात पुलिस के साथ रायगढ़-पूंजीपथरा मुख्य मार्ग पर वाहनों की चेकिंग में मौजूद रहे इस दौरान बिना हेलमेट वाहन चला रहे लोगों को रोका गया.उन्हें कतारबद्ध खड़े कर यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई गई. SP ने वाहन चालकों को कहा कि पहली बार छोड़ा जा रहा है. आगे पकड़े जाने पर माफी नहीं मिलेगी.

ये भी पढ़ें Shahdol: आज MP के दौरे पर रहेंगे छत्तीसगढ़ के CM विष्णु देव साय, इन जिलों के कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

कार्रवाई होगी 

ट्रैफिक DSP रमेश चन्द्रा ने वाहन चालकों को फटकार लगाते हुए कहा कि हेलमेट नहीं पहनना मानों फैशन बन गया है. आये दिन सड़क हादसों में मौतें हो रही हैं. इसकी वजह तेज गति और वाहन चालकों का हेलमेट नहीं पहनना है. हाईवे पर बिना हेलमेट वाहन चलना जान जोखिम में डालने के साथ यातायात नियमों का उल्लंघन है. यह अभियान चलता रहेगा. ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी. 

ये भी पढ़ें ये कैसी लापरवाही! खराब मौसम में धान की बोरियां भीगकर हो गई अंकुरित...खरीदी केंद्र में अव्यवस्थाओं का बोलबाला 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close