विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh : साधराम हत्याकांड की NIA करेगी जांच, CM विष्णुदेव साय ने किया ऐलान

NIA Investigation of Sadhram Murder Case: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में हुए साधराम की हत्या की जांच एनआईए से कराई जाएगी. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बुधवार को इसकी जानकारी दी.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh : साधराम हत्याकांड की NIA करेगी जांच, CM विष्णुदेव साय ने किया ऐलान
फाइल फोटो

Sadhram Murder Case: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) ने बुधवार को कहा कि सरकार पिछले महीने राज्य के कबीरधाम जिले (Kabirdham) में साधराम की हत्या की जांच एनआईए (NIA Investigation) से कराने की सिफारिश करेगी. राज्य के कबीरधाम जिले के मुख्यालय कवर्धा शहर (Kawardha) के बाहरी इलाके में 20 जनवरी को कथित तौर पर छह मुस्लिम लोगों ने गौशाला कार्यकर्ता साधराम यादव (48) की हत्या कर दी थी. यादव की हत्या तब की गई थी जब वह साइकिल से अपने नजदीकी गांव लालपुर जा रहे थे. बाद में पुलिस (Kabirdham Police) ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने इस मामले में विधि विरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम की धाराएं भी शामिल की हैं.

मुख्यमंत्री साय ने आज मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, "पिछले दिनों साधराम यादव की निर्दयता पूर्वक हत्या कर दी गई. लोगों की उससे कोई दुश्मनी नहीं थी लेकिन उन लोगों ने गला रेतकर उनकी हत्या की. इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है. आज उनके परिजन न्याय मांगने के लिए हमारे पास आए थे. इस मामले के जो भी आरोपी हैं उनकी गिरफ्तारी हो गई है. लेकिन जिस निर्दयता के साथ उनकी हत्या हुई है उसे देखते हुए परिजनों की मांग है कि उच्च स्तरीय जांच हो और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले.''

साय ने कहा, "हम इसकी जांच एनआईए को सौंपेंगे जिससे इस घटना की बारीकी से जांच हो. यदि इसमें किसी तरह की और कोई बात हो तो वह भी सामने आए. जिस तरह से बगैर दुश्मनी के नृशंस तरीके से हत्या की गई है, इससे हमें लगता है कि यह किसी व्यक्ति की हत्या नहीं बल्कि यह विचारधारा की हत्या है. इसकी बारीकी से जांच होनी चाहिए जिससे इसकी पूर्णावृति ना हो. इसलिए एनआईए को सिफारिश करेंगे कि इसकी जांच वह करें.''

ये भी पढ़ें - Kanker Encounter: क्या सच में फ़र्ज़ी थी कांकेर नक्सल मुठभेड़? बच कर निकले 2 ग्रामीणों ने किया ये दावा

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh News: सीएम विष्‍णुदेव साय की सुरक्षा में बड़ी चूक ! हटाए गए तीन सुरक्षाकर्मी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close