विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

Chhattisgarh News: तेंदुए की खाल के साथ पकड़े गए तीन तस्कर, न्यायिक रिमांड पर भेजे गए

जिले में तेंदुए की खाल मिलने का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई बार जंगली जानवरों की खाल के साथ शिकारियों को पकड़ा गया है. पिछले कुछ दिनों पहले ही हाथी दांत, पैंगोलिन सेल के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी. जिले में आए दिन इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं. 

Read Time: 3 min
Chhattisgarh News: तेंदुए की खाल के साथ पकड़े गए तीन तस्कर, न्यायिक रिमांड पर भेजे गए
इस तरह के कई मामले सामने आ रहे हैं

Chhattisgarh News: वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल रायपुर (Wild Life Crime Control Raipur) और वन अमले की टीम ने मनेंद्रगढ़ वनमंडल के कुंवारपुर वन परिक्षेत्र के भगवानपुर से तेंदुए की खाल बरामद की है. साथ ही खाल तस्करी व खरीदी- बिक्री मामले में तीन आरोपियों को हिरासत में भी लिया गया है. टीम तस्करों से पूछताछ कर रही है.

तीन आरोपियों को पकड़ा गया

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के कुंवारपुर परिक्षेत्र में तस्कर तेंदुए की खाल को बाइक में रखकर तस्करी के लिए लेकर जा रहे थे. तभी वन विभाग की टीम ने खाल सहित 3 आरोपियों को पकड़ लिया. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि क्राइम लाइफ कंट्रोल ब्यूरो रायपुर को सूचना मिली थी कि 3 लोग भगवानपुर में चांग माता मन्दिर के मार्ग पर संदिग्ध रूप से घूम रहे हैं. इस सूचना पर टीम ने परिक्षेत्र के वन कर्मचारियों के सहयोग से भगवानपुर में चांगदेवी माता मन्दिर चौराहा के पास से मदन सिंह गोंड, पवन यादव और राजेन्द्र सिंह गोंड को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया.

तेंदुए की खाल की जब्त

टीम ने आरोपियों की बाइक से तेंदुए की खाल भी जब्त की है. टीम ने तीनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ग्राहक की तलाश में खड़े थे लेकिन ग्राहकों के आने से पहले ही ये लोग टीम के हाथों पकड़े गए. 

कई मामले आ चुके हैं सामने

जिले में तेंदुए की खाल मिलने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई बार जंगली जानवरों की खाल के साथ तस्करों को पकड़ा गया था. पिछले कुछ दिनों पहले ही हाथी-दांत, पैंगोलिन सेल के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी. जिले में आए दिन इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें : Shivpuri News: ट्रैक्टर और बाइक की टक्कर में पहले पिता और अब पांच साल की बच्ची की मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close