विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News: भूमि पूजन के बाद भी आगे नहीं बढ़ा पुल निर्माण का काम, परेशान लोगों ने कर दी ये मांग

CG News: ब्लॉक मुख्यालय सोनहत के ग्राम कछाड़ी समेत सूरजपुर जिले के पालकेवरा, छतरंग, घुइडीह पंचायतों को जाेड़ने वाली सड़क मार्ग में गांंव छेंगुरा के हसदेव नदी पर पुल नहीं होने से वाहन नदी में फंस रहे हैं.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh News: भूमि पूजन के बाद भी आगे नहीं बढ़ा पुल निर्माण का काम, परेशान लोगों ने कर दी ये मांग
नदी में पुल नहीं होने से लोगों को हो रही है खासा परेशानी

Chhattisgarh News in Hindi: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर (Surajpur) में हसदेव नदी (Mahadev River) पर पिछले 6 साल से पुल का निर्माण नहीं हो पाया है. इससे इस क्षेत्र के लोगों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बीते दिनों सूरजपुर (Surajpur) जिला प्रशासन का एक वाहन ग्राम पंचायत छतरंग के दौरे पर निकला था, जो इस नदी में फंस गया था.

विकासखंड सोनहत के ग्राम पंचायत छेंगुरा में हसदेव नदी पर पहले पुल था, लेकिन करीब 6 साल पहले ये पुल बारिश में बह गया था. दो महीने पहले विधायक गुलाब कमरो ने पुल के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था, लेकिन इसके बाद भी यहां पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है.

लोग खतरा मोल लेकर कर रहे हैं नदी पार

जिससे यहां के लोगों को खासी परेशानी की सामना करना पड़ रहा है. पुल के निर्माण के लिए भूमिपूजन पहले ही किया जा चुका है, ऐसे में जिला प्रशासन से लोग मांग कर रहे हैं कि पुल का निर्माण जल्द से जल्द शुरू करवाया जाए. ब्लॉक मुख्यालय सोनहत के ग्राम कछाड़ी समेत सूरजपुर जिले के पालकेवरा, छतरंग, घुइडीह पंचायतों को जाेड़ने वाली सड़क मार्ग में गांंव छेंगुरा के हसदेव नदी पर पुल नहीं होने से वाहन नदी में फंस रहे हैं. इससे कभी घंटों जाम भी लग रहा है. नदी पर वाहन फंसने के साथ ही बारिश में लोग खतरे के बीच नदी को पार करने को मजबूर हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें CG Election 2023: कांग्रेस प्रत्याशी और मंत्री गुरु रुद्र कुमार के काफिले पर पथराव, कार के शीशे टूटे और...

जिम्मेदार अधिकारियों ने कहा जल्द होगा निर्माण पूरा

बताया जा रहा है कि ग्राम पंचायत सोनहत के भुईहारीपारा में पुलिया बनकर तैयार है पर एप्रोच सड़क नहीं बनने से लोग इसका उपयोग नहीं कर पा रहे हैं. पुलिया का निर्माण दो साल से चल रहा है. धीमी गति से चल रहे निर्माण से लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है. बता दें कि पुल का निर्माण 20 लाख रुपए की लागत से आरईएस विभाग करवा रहा है. आरईएस एसडीओ ने कहा कि निर्माण जल्द से जल्द पूरा करवाने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें MP-CG Top-10 Events: गुना और मुरैना में सियासी तीर चलाएंगे पीएम मोदी, सरगुजा में राहुल दिखाएंगे दमखम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close