विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News: धमतरी में 'पुलिस स्मृति दिवस' के मौके पर देश के शहीद जवानों को याद किया गया

Chhattisgarh News: पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर अधिकारियों ने रूद्री, स्थित रक्षित आरक्षित केन्द्र परिसर पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित किए और साथ ही जिले के 40 शहीद जवानों के चित्रों पर पुष्पवर्षा कर उनकी शहादत को याद किया.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh News: धमतरी में 'पुलिस स्मृति दिवस' के मौके पर देश के शहीद जवानों को याद किया गया
पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर शहीदों को याद किया गया

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और देश के सभी पुलिस बलों ने मिलकर, "पुलिस स्मृति दिवस" का आयोजन किया. इस अवसर पर विभिन्न मोर्चों पर अपने कर्तव्य का पालन करते हुए, अपने प्राणों की आहुति देने वाले प्रदेश के 40 शहीद जवानों सहित देश भर के शहीद हुए पुलिस जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए.

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर, शहीदों के परिजन, समाज सेवी, वरिष्ठ नागरिकों और सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी और रिटायर्ड आर्मी के पदाधिकारियों के साथ पुलिस के अधिकारी और कई जवान मौजूद रहे.

शहीदों को किया याद

पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर अधिकारियों ने रूद्री, स्थित रक्षित आरक्षित केन्द्र परिसर पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित किए और साथ ही जिले के 40 शहीद जवानों के चित्रों पर पुष्पवर्षा कर उनकी शहादत को याद किया.

इसके साथ ही विभिन्न मोर्चों और मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों के नाम का वाचन किया गया. रक्षित निरीक्षक दीपक शर्मा के नेतृत्व में शहीद परेड के जवानों द्वारा सलामी शोक शस्त्र के साथ जवानों को श्रद्धांजलि भी दी गई, इसके बाद कलेक्टर और एसपी ने शहीद जवानों के परिजनों से भेंट कर उनका हालचाल भी जाना.

ये भी पढ़ें: Dhamtari:हाईवे से शराब की दुकान हटाने के लिए महिलाओं का हल्ला बोल, बात नहीं मानने पर विधानसभा चुनाव के बहिष्कार की दी धमकी

जानकारी के अनुसार सितम्बर 2022 से अक्टूबर 2023 तक देश भर में कुल 188 जवान शहीद हुए हैं, उन जवानों की शहादत को 21 अक्टूबर के दिन याद किया गया और उनको सलाम किया गया. इस शहीद परेड में प्रशांत ठाकुर, अपर कलेक्टर जी. आर. मरकाम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह, डीएसपी. नेहा पवार, के. के. वाजपेयी, रक्षित निरीक्षक दीपक शर्मा सहित कई अन्य अफसर भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:Chhattisgarh Crime News: दो भाईयों ने मिलकर अपने तीसरे भाई को उतारा मौत के घाट, ये बड़ी वजह आई सामने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close