विज्ञापन
Story ProgressBack

मैं बैकुंठपुर हूं, मेरे बस अड्‌डे पर न पंखा है न पानी... रात में छाया रहता है घोर अंधेरा

Baikunthpur Bus Stand: बस स्टैंड सालों से बीमार है. भीषण गर्मी के बाद भी बस स्टैंड में न पीने के लिए पानी है, न ही पंखे चल रहे हैं. रात में अंधेरा पसरा रहता है. आखिर जिम्मेदार अधिकारी क्या कर रहे हैं?

Read Time: 4 mins
मैं बैकुंठपुर हूं, मेरे बस अड्‌डे पर न पंखा है न पानी... रात में छाया रहता है घोर अंधेरा
Chhattisgarh News: 41 डिग्री के तापमान में बस स्टैंड में पंखे बंद, प्यासे भटक रहे यात्री.

Chhattisgarh Hindi News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कोरिया जिले के बैकुंठपुर बस स्टैंड (Baikunthpur Bus Stand) में भीषण गर्मी में यात्रियों को पंखे की हवा तक नसीब नहीं हो रही है. स्टैंड में लगे तीनों पंखे महीनों से बंद पड़े हैं. यात्रियों (Passengers) के लिए स्टैंड में न तो बैठने की अच्छी व्यवस्था है और न ही गर्मी से राहत दिलाने के पंखे या कूलर हैं. यात्री और दुकानदार बता रहे हैं कि बस स्टैंड में लगा टीवी कई सालों से बंद पड़ा है. रात में लाइटिंग की व्यवस्था भी बहुत खस्ता है. पानी के लिए परिसर में एक दुकान के बाहर सामाजिक सहयोग से वाटर कूलर लगा है. 

यहां मूलभूत सुविधाएं तक नहीं हैं..

जबकि दूसरा वाटर एटीएम कई महीनों से खराब है. वहीं, बस स्टैंड के बाहर वाटर एटीएम में महीनों से ताला लटक रहा है, जिससे मजबूरी में कई यात्री बॉटल खरीदकर प्यास बुझा रहे हैं. यात्रियों की माने तो बस स्टैंड में अनेक अव्यवस्थाएं व्याप्त हैं, इससे यात्रियों के साथ ही बसों के चालक-परिचालक भी परेशान हैं. हाइटेक सुविधा तो दूर यहां मूलभूत सुविधाएं तक नहीं है. इसके अभाव में यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

रोज करीब 100 से 150 बसें आती जाती हैं

ये बैकुंठपुर बस स्टैंड है..यहां न पंखे हैं, न पीने के लिए पानी, रात में रहता है अंधेरा..

ये बैकुंठपुर बस स्टैंड है..यहां न पंखे हैं, न पीने के लिए पानी, रात में रहता है अंधेरा..

स्टैंड के बाहर मुख्य गेट पर ही कचरा जमा करके रखा जाता है. समस्या पर नगर पालिका के सीएमओ का कहना कि बस स्टैंड की असुविधाओं को जल्द दूर किया जाएगा, नए डस्टबिन भी रखवाए जाएंगे. बता दें कि शहर के बीच स्थित बस स्टैंड में रोज करीब 100 से 150 बसें आती जाती हैं, लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं है. टॉयलेट में नियमित सफाई नहीं होने से दुर्गंध आती है. वहीं, बस स्टैंड का सौंदर्यीकरण काफी समय से नहीं हुआ है.बसों के आने जाने की जानकारी के लिए भी कोई सूचना पटल नहीं लगा है. यात्रियों को चालक-परिचालकों और एजेंट से जानकारी लेते देखा जा सकता है. यहां के यात्री प्रतीक्षालय में लगे स्विच बोर्ड खराब पड़े हैं, इससे यात्री मोबाइल फोन चार्जिंग को लेकर भी परेशान होते हैं.

काफी समस्याओं का करना पड़ता है सामना

अंबिकापुर जा रहे यात्री संजय गुप्ता, राकेश, सुमित ने बताया कि बस स्टैंड में लगे चेयर टूटे हुए हैं. बाहर बैठने की व्यवस्था है, लेकिन वहां काफी भीड़ रहती है. स्टैंड में यात्रियों के बैठने की लिहाज से चेयर की संख्या कम है. कई यात्री तो स्टैंड परिसर में बनी दुकानें व होटलों में बैठकर समय बिताते हैं. इससे लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.बस स्टैंड होते हुए भी लोग इधर उधर दुकानों में बैठने मजबूर है.

बस स्टैंड में हो जाता है अतिक्रमण

बता दें, नगर पालिका प्रशासन प्रतीक्षा बस स्टैंड में 6 साल में 5 बार कार्रवाई करते हुए यहां जमे दुकानों का अतिक्रमण हटवा चुकी है, लेकिन कार्रवाई को महीना भर भी नहीं बीतता और वापस बस स्टैंड में अतिक्रमण हो जाता है. बस स्टैंड में कब्जा कर दुकान लगाने से कॉम्प्लेक्स में किराए पर दुकान चला रहे दुकानदारों में नाराजगी है.

ये भी पढ़ें- NEET UG में धांधली पर स्टूडेंट्स ने खोला मोर्चा, MP के स्टूडेंट्स ने NDTV पर बयां किया अपना दर्द

जानें क्या बोले-सीएमओ..

मामले में नगर पालिका सीएमओ मनीष वारे ने कहा कि बस स्टैंड के सौंदर्यीकरण को लेकर कार्य कराए जाएंगे.यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए नगर पालिका प्रयासरत है. उन्होंने कहा कि बंद पंखों को शुरू करवाएंगे, ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो. बस स्टैंड में सफाई का पूरा ध्यान रखा जाता है, जल्द ही स्टैंड में नए कूड़ेदान रखवाए जाएंगे ताकि लोग खुले में कचरा न फेंके.

ये भी पढ़ें- ATM Robbery Case: तीसरी आंख पर स्प्रे छिड़का, फिर कार में बांधकर उड़ा रहे थे पैसों की मशीन, आगे क्या हुआ जानिए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
System का शर्मनाक चेहरा! रेप के आरोपी ने रसूख के दम पर पीड़िता और उसके परिवार पर ही दर्ज करा दिए आठ FIR, हाईकोर्ट ने दिया बड़ा झटका
मैं बैकुंठपुर हूं, मेरे बस अड्‌डे पर न पंखा है न पानी... रात में छाया रहता है घोर अंधेरा
PM Oath Ceremony LIVE Updates | PM Modi Oath Ceremony LIVE | PM Narendra Modi LIVE
Next Article
PM Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE: इन 71 मंत्रियों के साथ नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार ली पीएम पद की शपथ
Close
;