विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा

CG News: रमन सिंह को छत्तीसगढ़ विधानसभा में स्पीकर बनाया गया है, जिसके बाद डॉ. रमन सिंह ने अपना इस्तीफा दे दिया है.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा
(फाइल फोटो)

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह (Raman Singh) ने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया है. रमन सिंह ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना त्याग पत्र भेजा है. रमन सिंह को छत्तीसगढ़ विधानसभा में स्पीकर बनाया गया है, जिसके बाद डॉ. रमन सिंह ने ये इस्तीफा दिया है.

पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा संगठन के शीर्ष नेताओं का रहूंगा आभारी

पूर्व सीएम रमन सिंह ने अपने इस्तीफे में बताया कि मुझे छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए नामित किया गया है. उन्होंने कहा कि मैंने 5 साल तक उपाध्यक्ष के पद पर सेवा की है. मैंने इस पद से अपना त्यागपत्र प्रस्तुत किया है, मुझ जैसे एक साधारण कार्यकर्ता को इतनी महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी सौंपने के लिए मैं संगठन के सभी शीर्ष नेताओं का आभारी रहूंगा. 

पूर्व सीएम रमन सिंह ने रविवार को किया नामांकन

छत्तीसगढ़ में जीत हासिल करने के बाद बीजेपी ने विष्णुदेव साय को वहां का सीएम बनाया, साथ ही छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और विजय शर्मा को डिप्टी सीएम बनाया था. जिसके बाद पूर्व सीएम को प्रदेश का विधानसभा स्पीकर बनाने की चर्चा जोरों पर थी. इसी कड़ी में रमन सिंह ने रविवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था. जिसके बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि रमन सिंह जी राज्य विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने जाएंगे.

ये भी पढ़ें CG News: सरकार बदलते ही 46 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोपी पिता-पुत्र ने किया सरेंडर, 8 महीने से थे फरार

सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच संतुलन बनाने की होगी जिम्मेदारी

पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा कि 'मैं एक नई भूमिका में रहूंगा. मेरी नई जिम्मेदारी विधानसभा में सभी को साथ लेकर चलने की होगी. मेरी जिम्मेदारी सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच संतुलन बनाने की होगी.'

ये भी पढ़ें विष्णुदेव कैबिनेट में किन चेहरों को मिल सकती है जगह? छत्तीसगढ़ के तीनों CM दिल्ली रवाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close