विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: बलरामपुर में खेतों में बिछाए करंट की चपेट में आकर हाथी की मौत, जानिए क्या है पूरा मामला

Chhattisgarh News: बलरामपुर में करंट की चपेट में आकर एक हाथी की मौत हो गई है. घटना की जांच वन विभाग की टीम कर रही है.

Read Time: 3 min
CG News: बलरामपुर में खेतों में बिछाए करंट की चपेट में आकर हाथी की मौत, जानिए क्या है पूरा मामला

Chhattisgarh News: बलरामपुर (Balrampur) में करंट की चपेट में आने से एक हाथी की मौत हो गई. घटना बुधवार सुबह की बताई जा रही है. इस खबर के बाद वन विभाग (Forest Department) की टीम ने मौके पर पहुंच कर हाथी के शव को बरामद कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. 

ऐसे हुई हाथी की मौत 

दरअसल, जिले में इन दिनों हाथियों का दल घूम रहा है. हाथियों से फसलों को बचाने के लिए ग्रामीण खेतों में करंट बिछा रहे हैं. राजपुर वन परिक्षेत्र के नरसिंहपुर गांव में भी ग्रामीणों ने खेतों में करंट बिछा रखा था. इस दौरान एक हाथी बुधवार की सुबह गन्ने के खेत में घुसने लगा, जो करंट की चपेट में आ गया. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इसकी खबर मिलते ही वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर हाथी के शव को कब्जे में ले लिया है. मृत नर हाथी की उम्र 8 से 10 साल बताई जा रही है. 

ये भी पढ़ें: MP-CG News Live Updates : CM 'मोहन-विष्णु' की शपथ ग्रहण को लेकर खासा उत्साह, PM मोदी का मिनट टू मिनट प्लान

वन विभाग नहीं है गंभीर 

जिले के कई इलाकों में हाथियों का दल घूम रहा है. हाथी कहीं फसल को नुकसान पहुंचा रहे हैं, तो कहीं लोगों पर हमले कर रहे हैं. हाल ही में हाथी के हमले से 3  लोगों की मौत हो चुकी है. ग्रामीणों का आरोप है कि हाथियों के जिले में प्रवेश के बारे में वन विभाग को किसी तरह की सूचना ग्रामीणों को नहीं दे रहा है, ताकि सतर्क रहा जा सके.  इसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है. 

भोजन की तलाश में करते हैं हमला 

बताया जाता है कि भोजन की तलाश में हाथी रिहायशी इलाकों और खेतों में घुसकर नुकसान पहुंचाते हैं. इसी नुकसान से बचाने के लिए ग्रामीण खेतों में करंट बिछा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: दुबई में गिरफ्तार हुआ रवि उप्पल, महादेव ऑनलाइन बेटिंग सिंडिकेट का है 'सरगना'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close