विज्ञापन
Story ProgressBack

महज 5 साल में 37 गुना बढ़ गई इनकी संपत्ति, जानिए इन करोड़पति प्रत्याशियों के बारे में...

Chhattisgarh assembly election 2023: छत्तीसगढ़ में इस बार कई करोड़पति प्रत्याशी अपनी किस्तम आजमा रहे हैं. आइए कुछ ऐसे ही प्रत्याशियों के बार में जानते हैं. 

Read Time: 4 min
महज 5 साल में 37 गुना बढ़ गई इनकी संपत्ति, जानिए इन करोड़पति प्रत्याशियों के बारे में...
करोड़पति प्रत्याशी आजमा रहे हैं अपनी किस्मत

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को हो गया. वहीं दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होना है. सभी प्रत्याशी जीत के लिए पूरी मेहनत कर रहे हैं. इनमें से कुछ प्रत्याशी ज्यादा पैसे वाले नहीं है, वहीं कुछ प्रत्याशियों के पास अथाह चल-अचल संपत्ति है. आइए कुछ ऐसे ही प्रत्याशियों के बार में जानते हैं. 

 गुलाब कमरो की संपत्ति हुई 37 गुना

बैकुंठपुर - भरतपुर-सोनहत के मौजूदा विधायक गुलाब कमरो की संपत्ति पांच साल में 5 लाख रुपए से बढ़कर 1.85 करोड़ रुपए हो गई है. जी हां आपने सही पढ़ा पांच साल में 37 गुना की बढ़ोत्तरी हो गई विधायक जी की संपत्ति में. वहीं केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह के पास 30 करोड़ रुपए की संपत्ति है. भईयालाल रजवाड़े के पास 17.84 करोड़ और श्याम बिहारी के पास 12.5 करोड़ की संपत्ति है.

पत्नी के नाम था बीपीएल राशन कार्ड

गुलाब कमरो की संपत्ति 2018 में 5 लाख 12 हजार रुपए थी. तब उनकी पत्नी लीलावती के नाम पर बीपीएल राशन कार्ड भी बना हुआ था, लेकिन अब विधायक कमरो ने स्वयं, पत्नी और बच्चों के नाम पर 1 करोड़ 85 लाख 60 हजार रुपए की संपत्ति घोषित की है. 5 सालों में उनकी पत्नी भी पति की विधायकी में गृहिणी से व्यवसायी बन गई हैं. विधायक और उनकी पत्नी पर 35.88 लाख रुपए का बैंक लोन भी है. विधायक गुलाब कमरो ने एक इनोवा कार खरीदी है, जिसका मूल्य 12 लाख रुपए बताया गया है. पत्नी के नाम पर महिंद्रा ट्रैक्टर और स्कूटी खरीदी गई है. विधायक ने रायपुर में पक्का मकान लिया है, जिसका वर्तमान बाजार मूल्य 65 लाख रुपए है.

केंद्रीय मंत्री के पास है 30 करोड़ की संपत्ति

केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह की संपत्ति 30 करोड़ से भी ज्यादा की है. इनके पास जमीन, वाहन, दुकान भी हैं. भईयालाल राजवाड़े जो कि बीजेपी प्रत्याशी हैं इनके पास 17 करोड़ 84 लाख रुपए की संपत्ति है. इनके पास कई वाहन है, खेती और कमर्शियल जमीन भी है.

ये भी पढ़ें CG Election : सूरजपुर में PM मोदी का कांग्रेस और CM भूपेश बघेल पर तंज- 30 टका कक्का, खुलेआम सट्टा

श्याम बिहारी के पास है 12.5 करोड़ की संपत्ति

मनेंद्रगढ़ विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी श्याम बिहारी जायसवाल के पास 12.5 करोड़ की संपत्ति है. वाहन में इनोवा, महिन्द्रा एसयूवी, 5 ट्रक, मेटाडोर, जेसीबी, बाइक शामिल है. खुद के नाम 26.68 एकड़ और पत्नी के नाम 7.73 एकड़ जमीन है.  कांग्रेस के रमेश सिंह के पास भी 6.50 करोड़ की संपत्ति है.  

वहीं बैकुंठपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अंबिका सिंह देव के पास करीब 4 करोड़ 22 लाख रुपए की संपत्ति है. नकद, बैंक खाते, डाक घर, आभूषण समेत अन्य मिलाकर कुल एक करोड़ 7 लाख 24 हजार रुपए की चालू संपत्ति भी इनके पास है. 

ये भी पढ़ें CG Election 2023: मतदान के दौरान 8 नक्सली मुठभेड़ और बारूदी सुरंग विस्फोट, इतने जवान हुए घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close