विज्ञापन
This Article is From Nov 24, 2023

CG News : कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हुई मॉक ड्रिल, पुलिस के 160 जवानों ने लिया हिस्सा

CG News: पुलिस के 160 जवानों ने संयुक्त रूप से इस दौरान इस अभ्यास में हिस्सा लिया. इस दौरान पुलिस के आला अधिकारी और जवान भी मौजूद रहे.

CG News : कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हुई मॉक ड्रिल, पुलिस के 160 जवानों ने लिया हिस्सा
पुलिस के जवानों ने मॉक ड्रिल कर अभ्यास किया

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) में पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मॉक ड्रिल की गई. किसी भी अप्रिय घटना से बचने की तैयारी के रूप में पुलिस के जवानों ने इस मॉक ड्रिल का अभ्यास किया. इस दौरान पुलिस ने बलवा की घटना होने पर किस तरह से इस स्थिति का सामना किया जाए, इसका अभ्यास किया.

पुलिस के 160 जवानों ने हिस्सा लिया

पुलिस के 160 जवानों ने संयुक्त रूप से इस दौरान इस अभ्यास में हिस्सा लिया. इस दौरान पुलिस के आला अधिकारी और जवान भी मौजूद रहे. पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव मोहित गर्ग के निर्देशन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा, एसडीएम अरूण वर्मा, तहसीलदार मनीष वर्मा की उपस्थिति में पुलिस और प्रशासन का संयुक्त रूप से रक्षित आरक्षी केन्द्र राजनांदगांव में 160 पुलिस जवानों को बलवा ड्रील का अभ्यास कराया गया.

कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए उठाए गए कदम

कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए उठाए गए कदम

ये भी पढ़ें CG News: पति ने शक के आधार पर दिया खौफनाक घटना को अंजाम, पत्नी को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाया

 कानून व्यवस्था ना तोड़ने की दी सीख

इस दौरान आईजी रिजर्व टीम, यातायात पुलिस टीम और पुलिस के जवानों को अलग-अलग दायित्व की भूमिका देकर अभ्यास कराया गया. उपद्रव करने वाले बलवाइयों को कानून व्यवस्था न तोड़ने की सीख देते हुए, केन पार्टी, लाठी पार्टी, आंसू गैस का प्रयोग किया गया.

पुलिस जवानों से आगामी कानून व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए बलवा ड्रील का अभ्यास कराया गया. साथ ही साथ डॉग स्क्वॉड टीम के द्वारा डॉग को भी अभ्यास कराया गया है, बलवा ड्रील अभ्यास करने वाले पुलिस अधिकारी कर्मचारियों का उत्साहवर्धन करते हुए और अच्छे से बलवा ड्रील का अभ्यास किए जाने हेतु दिशा निर्देश दिया गया.

ये भी पढ़ें CG News : गन्ने की खेती से कवर्धा को मिली नई पहचान, देश के टॉप शक्कर कारखानें हैं यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ
CG News : कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हुई मॉक ड्रिल, पुलिस के 160 जवानों ने लिया हिस्सा
Inside story of the biggest encounter with Naxalites in Chhattisgarh in Abujhmad
Next Article
नक्सलियों की 'अबूझ राजधानी' में सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक: ग्राउंड जीरो आपको चौंका देगा
Close